BBC Hindi

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: सिंधु सेमीफ़ाइनल में हारीं

Posted By: BBC Hindi
पी वी सिंधु

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सफर सेमीफ़ाइनल में ख़त्म हो गया.

शनिवार को बर्मिंघम में खेले गए सेमीफ़ाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने सिंधु को बेहद कड़े मुक़ाबले में 19-21, 21-19, 21-18 से शिकस्त दी और टूर्नामेंट के फ़ाइनल में जगह बनाई.

करीब 84 मिनट तक चले मैराथन मुक़ाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-एक अंक के लिए ज़ोरदार संघर्ष देखने को मिला, लेकिन आख़िरकार बाज़ी यामागुजी के नाम रही.

फ़ाइनल में 20 साल की जापानी खिलाड़ी यामागुची का मुक़ाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ-ज़ु यिंग से होगा. यिंग ने पहले दौर में भारत की साइना नेहवाल को शिकस्त दी थी.

सिंधु ने पहले गेम में ज़ोरदार खेल दिखाया और गेम 21-19 से जीत लिया. अगले दो गेम में भी सिंधु ने यामागुची को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आक्रामक खेल खेलने वाली सिंधु को जापानी खिलाड़ी ने लंबी-लंबी रैलियों में उलझा दिया.

सिंधु के ख़िलाफ़ यामागुची की ये रणनीति कामयाब रही और दूसरे गेम में 21-19 से करीबी जीत दर्ज करने के बाद निर्णायक गेम में उन्होंने सिंधु को 21-18 से हरा दिया.

सिंधु ने इससे पहले शुक्रवार को जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को बेहद कड़े मुक़ाबले में 20-22, 21-18, 21-18 से हराकर सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई थी और पहली बार ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट के सेमीफ़ाइनल में पहुंचने का गौरव भी हासिल किया था.

इससे पहले, सिंधु को 2017 में क्वॉर्टर फ़ाइनल में हार मिली थी.

साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराया

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
Story first published: Sunday, March 18, 2018, 0:27 [IST]
Other articles published on Mar 18, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट