COVID-19 स्वैब टेस्ट के बाद श्रीकांत की नाक से बहा खून, BWF ने बताया कारण

नई दिल्लीः बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन और थाईलैंड बैडमिंटन निकाय ने थाईलैंड ओपन 2021 की अगुवाई में मंगलवार को अपने अनिवार्य कोविद -19 परीक्षण के बाद किदांबी श्रीकांत के लिए नाक से खून बहने की घटनाओं का कारण बताया है।

किदांबी श्रीकांत ने कोविद -19 के लिए स्वैब परीक्षण के परिणामस्वरूप नाक से बहने वाले खून अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए कुछ फोटो को सोशल मीडिया पर लिया। श्रीकांत ने इसे अस्वीकार्य बताया और अपनी खून से सनी नाक के लिए चिकित्सा अधिकारियों को फटकार लगाई।

नाराज श्रीकांत ने ट्विटर पर लिखा, "हम मैच के लिए अपना ध्यान रखते है और ऐसे खून बहाने के लिए नहीं आते। हालांकि, मैंने आने के बाद 4 टेस्ट दिए और मैं यह नहीं कह सकता कि उनमें से कोई भी सुखद नहीं है। अस्वीकार्य"।

सोशल मीडिया पर श्रीकांत की तीखी आलोचना का जवाब देते हुए, BWF और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ थाइलैंड ने चिकित्सकीय स्पष्टीकरण प्राप्त करने के बाद उनका रुख समझाया।

IND vs AUS: जस्टिन लैंगर ने IPL पर फोड़ा थोक के भाव लग रही चोटों का ठीकरा

"एथलीट को तीन बार पहले ही स्वैब कर लिया गया था, जिसमें सबसे हाल ही किया गया टेस्ट केशिकाओं की जलन और नाजुकता में परेशानी का कारण बना। इसलिए, जब मंगलवार को स्वाब दोहराया गया था, और एथलीट की तनावपूर्ण प्रकृति के कारण नाक के अंदर स्टिक का रास्ता थोड़ा बिगड़ गया और स्वाब की नोक से कुछ खून नोटिस किया गया," बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा।

"सीओवीआईडी ​​-19 स्टाफ के सदस्य ने एथलीट की नाक से कोई रक्तस्राव नहीं देखा और उस समय तक किदांबी ने भी कोई शिकायत नहीं थी। लगभग तीन से पांच मिनट के बाद, भारत टीम के एक अन्य एथलीट ने बताया कि किदांबी की नाक में खून था।

"यह ज्ञात नहीं है कि क्या एथलीट ने अपनी नाक को फुलाया था या अपने नथुने में टिशू को फंसा लिया था जिससे रक्त वाहिकाएं फट सकती थीं।

"बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ थाइलैंड, हेल्थकेयर ग्रुप और मिनिस्ट्री ऑफ़पब्लिक हेल्थ के पास एक सख्त COVID-19 की रोकथाम नीति है, जो एथलीटों के लिए शुरुआती दौर पर हर तीन से चार दिन में नाक का स्वाब टेस्ट किया जाता है जिससे प्रतियोगिता वायरस मुक्त माहौल में ली जाए।

श्रीकांत बुधवार दोपहर हमवतन सौरभ वर्मा के खिलाफ अपना थाईलैंड ओपन अभियान शुरू करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 13:20 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X