चाइना ओपनः धमाकेदार जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची साइना नेहवाल

Posted By:

बीजिंग। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने शानदार शुरुआत कर चाइना ओपन सुपर सीरीज प्र‍ीमियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। साइना ने टूर्नामेंट के पहले ही दौर में सिंगापुर की बीवेन झांग को हराया। साइना ने यह मुकाबला सीधे गेमों में 21-12, 21-13 से जीता। अब उनका मुकाबला पांचवें क्रम की अकाने यामागुची से होगा। बता दें कि अभी हाल ही में साइना नेहवाल ने भारत की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में पीवी सिंधु को हराकर खिताब जीता था।

चाइना ओपनः धमाकेदार जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची साइना नेहवाल

गौरतलब है कि साइना 2014 में चाइना ओपन का खिताब जीत चुकी हैं। हालांकि विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 11वें नंबर पर काबिज साइना का यामागुची के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। जापान की यामागुची जीत-हार के मामले में साइना से 3-1 से आगे हैं। साइना को इस जापानी खिलाड़ी के हाथों तीनों हार इसी साल झेलनी पड़ी है।

साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय की नजरें चाइना ओपन जीतकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिये क्वॉलिफाई करने पर टिकी हुई हैं। साइना और प्रणय दोनों डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं और उनके पास क्वॉलिफाई करने के लिये सिर्फ 2 टूर्नामेंट चाइना ओपन और हांगकांग ओपन बचे हैं।

साइना के अलावा वहीं मिक्स्ड डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी है। राउंड ऑफ 32 में सात्विकसाईंराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को चेंग लिऊ-नान जहाँग की जोड़ी से 13-21, 13-21 से शिकस्त झेलना पड़ी।

Story first published: Wednesday, November 15, 2017, 15:50 [IST]
Other articles published on Nov 15, 2017
Please Wait while comments are loading...