पीवी सिंधु का लम्बा इन्तजार हुआ खत्म, पुलेला गोपीचंद अकादमी में फिर शुरू की ट्रेनिंग

नई दिल्ली: विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु का शुक्रवार को चार-साढ़े चार महीने में पहला प्रशिक्षण सत्र था, जिसमें कोविद -19 के कारण देशव्यापी तालाबंदी और राष्ट्र के कुलीन एथलीटों के प्रशिक्षण पर प्रतिबंध के बाद एक निराशाजनक प्रतीक्षा समाप्त हुई।

25 वर्षीय सिंधु, जिन्होंने पिछले साल बेसल में विश्व खिताब जीता था, लेकिन जबरन ब्रेक के दौरान पेंटिंग, कुकिंग और बेकिंग जैसी चीजों में उलझी रही। मुख्य राष्ट्रीय कोच, पुलेला गोपीचंद की हैदराबाद अकादमी में तेलंगाना सरकार की हरी झंडी 5 अगस्त को दे दी गई थी।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का फॉर्म और तैयारी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका लक्ष्य ओलंपिक के लिए पदक जीतना है।

मार्च में महामारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता को रोक दिया गया था और बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने सितंबर में फिर से शुरू करने की योजना को स्थगित कर दिया है। 3 से 11 अक्टूबर तक डेनमार्क के आरहूस में खेला जाने वाला थॉमस एंड उबेर कप पहला आयोजन होने की उम्मीद है।

French Open: कोरोना के बीच दर्शकों की मौजूदगी में खेला जायेगा टूर्नामेंट

गोपीचंद और भारत के कोरियाई ट्रेनर, पार्क ताए-संग ने, हैदराबाद में सिंधु के पिता पीवी रमाना के साथ प्रशिक्षण सत्र का पर्यवेक्षण किया, जो एक पूर्व वॉलीबॉल अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी थे।

रमना ने हैदराबाद से फोन पर कहा, "सिंधु ने सुबह 6 बजे से 8.30 बजे तक प्रशिक्षण लिया। सिंधु ने बुधवार को ट्रेनर एम श्रीकांत वर्मा के तहत अपने फिटनेस और कसरत सत्र शुरू किए। उन्होंने कहा, "वह गोपी की अकादमी में सुबह-सुबह अभ्यास करेंगी और शाम को सुचित्रा अकादमी में कुछ घंटे शारीरिक प्रशिक्षण करेंगी।"

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत और युगल खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी को सिंधु के बाद प्रशिक्षित किया गया जो गोपी, विदेशी कोच और एक फिजियो ने देखरेख में हुआ।

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने प्रशिक्षण के लिए सिंधु, प्रणीत, रेड्डी, नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, चिराग शेट्टी और उनके युगल साथी सतविकसाईराज रैंकीरेड्डी को प्रशिक्षण के लिए आठ ओलंपिक संभावनाओं के तौर पर चयनित किया है।

इनमें से चार हैदराबाद में स्थित हैं। तीन गोपीचंद की अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जबकि पूर्व विश्व नंबर 1 नेहवाल एक अलग केंद्र में पति परुपल्ली कश्यप के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
Read more about: pv sindhu pullela gopichand

Story first published: Saturday, August 8, 2020, 7:54 [IST]
Other articles published on Aug 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X