दुबई में भारतीय बॉक्सिंग टीम के विमान की हुई आपात लैंडिंग

नई दिल्ली। दुबई हवाई अड्डे पर भारतीय बॉक्सिंग टीम के विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी है। खबर है कि इस दाैरान कुछ गड़बड़ी भी पाई गई है जिस कारण विमान को आधे घंटे की देरी के बाद लैंडिंग की अनुमति मिली। विश्व चैंपियन मैरी कॉम सहित भारतीय मुक्केबाजों के एक समूह को लेकर दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान को उतरने की अनुमति देने से पहले आधे घंटे के लिए संयुक्त अरब अमीरात के हवाई क्षेत्र का चक्कर लगाना पड़ा है।

भारतीय मुक्केबाजी दल के 31 सदस्य एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए दुबई गए हैं, साथ ही चालक दल के छह सदस्य भी थे। सूत्रों के अनुसार, लैंडिंग के लिए अधिकारियों के बीच गलत संचार हुआ, जिस कारण बोइंग 737 विमान को नीचे उतरने की अनुमति मिलने से पहले आधा घंटा ऊपर ही चक्कर लगाना पड़ा।

वहीं इस खबर के सामने के बाद स्पाइसजेट ने बयान देकर साफ किया कि खिलाड़ी सुरक्षित पहुंचे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- एक भारतीय मुक्केबाजी दल ने आज दिल्ली से दुबई के लिए स्पाइसजेट की उड़ान में यात्रा की। यह सुरक्षित रूप से दुबई पहुंच गया है और सभी यात्रियों ने इमिग्रेशन को मंजूरी दे दी है। यात्रियों के पास उचित दस्तावेज थे।

25 अप्रैल को, दुबई राष्ट्र ने भारत में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण भारत के अधिकांश यात्रियों (कुछ छूट प्राप्त श्रेणियों को छोड़कर) पर प्रतिबंध लगा दिया था। 14 मई को, प्रतिबंध को अगली सूचना तक बढ़ा दिया गया था। 19 मई को, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने टीम को भारत से यात्रा करने के लिए यूएई के अधिकारियों से विशेष अनुमति प्राप्त की।

दीपक चाहर बोले- धोनी की वजह से बना हूं पावरप्ले गेंदबाज, सपना भी पूरा हो गया

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए, बीएफआई ने ट्वीट किया था, "हम यूएई सरकार, यूएई में राजदूत श्री पवन कपूर और एशियन बाॅक्सिंग के प्रमुख अनस अलोतैबा के आभारी हैं, जिन्होंने टीम की दुबई यात्रा को सुरक्षित करने के लिए हर संभव तरीके से हमारी मदद की है। यह एक है ओलंपिक की तैयारी के लिए बहुत जरूरी प्रतियोगिता और महत्वपूर्ण।" यूएई के विदेश मंत्रालय की ओर से 19 मई को अबू धाबी में भारतीय दूतावास को लिखे गए पत्र में वास्तव में लिखा गया है, "मंत्रालय इसे सम्मानित दूतावास के ज्ञान में लाना चाहता है कि यूएई के संबंधित अधिकारियों ने सूचित किया है कि वहां उपरोक्त चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए यूएई में टीम के प्रवेश पर कोई आपत्ति नहीं है। टीम यूएई में अनुमोदित सभी एहतियाती उपायों और प्रक्रियाओं का पालन करेगी।"

विंडीज के इस बल्लेबाज के मुरीद हुए पोलार्ड, बताया भविष्य का कप्तान

एशियन एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप पहले नई दिल्ली में होनी थी, लेकिन देश में COVID-19 की बिगड़ती स्थिति के कारण, पिछले महीने इस आयोजन को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था। हालाँकि, भारत चैंपियनशिप के लिए सह-मेजबान बना हुआ है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: mary kom boxing
Story first published: Saturday, May 22, 2021, 17:26 [IST]
Other articles published on May 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X