54 साल के माइक टाइसन रिंग में वापसी के लिए तैयार, 12 सितंबर को होगी फाइट

नई दिल्ली: उन्हें कभी 'ग्रह पर सबसे बुरा आदमी' कहा जाता था। वे अपने समय के सबसे प्रसिद्ध मुक्केबाज थे। उन्होंने पीपीवी के रिकॉर्ड तोड़ दिए। वह विवादों के पसंदीदा थे। उनके पास एक ही पंच नॉकआउट करने की पावर थी। वह माइक टायसन हैं।

टाइसन ने मुकाबलों के दौरान अपनी क्रूर आक्रामकता से खेल के प्रशंसकों को हतप्रभ कर दिया। 1980 के दशक के उत्तरार्ध में खेल पर हावी होने के कारण वह अपने शुरुआती वर्षों में अजेय रहे, तब उन्हें कोई नहीं रोक सकता था और डब्ल्यूबीए, डब्ल्यूबीसी और आईबीएफ खिताब को कब्जाने वाले एकमात्र हेवीवेट मुक्केबाज बन गए। टायसन ने अपने पहली 19 फाइट्स को नॉकआउट (पहले दौर में 12) के साथ जीता। उन्हें 90 के दशक के अंत और 20 के दशक की शुरुआत में गिरावट का सामना करना पड़ा। और आखिरकार 2005 में खेल छोड़ दिया। लेकिन अब वापसी करने के लिए तैयार है।

इस वजह से 26 के बजाए 19 सितंबर को BCCI कर रहा है IPL 2020 की शुरुआत

54 साल की उम्र में, माइक टायसन ने बॉक्सिंग रिंग में वापसी करने का फैसला किया है।

पूर्व हैवीवेट चैंपियन, चार डिवीजन चैंपियन रॉय जोन्स जूनियर से 12 सितंबर को डिग्निटी हेल्थ स्पोर्ट्स पार्क में आठ-राउंड प्रदर्शनी मैच में माइक टाइसन भिड़ेंगे।

टायसन इतिहास में सबसे कम उम्र के हेवीवेट चैंपियन बन गए, जब उन्होंने 1986 में 20 साल की उम्र में खिताब जीता था। लेकिन उनका करियर विवादों से अटा पड़ा रहा और उन्होंने अपनी दूसरी सीधी लड़ाई हारने के बाद 2005 से बॉक्सिंग नहीं की।

उन्होंने कभी-कभी वर्कआउट वीडियो के साथ एक वापसी का संकेत छेड़ा है और यह अंततः होने वाला है।

51 साल के जोन्स ने 2003 में हैवीवेट खिताब जीतने के लिए आगे बढ़ने से पहले मिडलवेट, सुपर मिडलवेट और लाइट हैवीवेट में खिताब जीते, 106 साल में ऐसा करने वाले पहले पूर्व मिडलवेट चैंपियन बने।

यह मुकाबला पे-पर-व्यू और सोशल मीडिया म्यूजिक प्लेटफॉर्म ट्रिलर पर प्रसारित होगा। आने वाले हफ्तों में इसको लेकर और घोषणा की जाएगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: mike tyson
Story first published: Saturday, July 25, 2020, 8:44 [IST]
Other articles published on Jul 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X