विजेंद्र की लगातार 10 वीं जीत, घाना के मुक्केबाज को जमकर धोया

Written By: Mohit
vijender singh beats ghanas ernest amuzu to register 10th consecutive victory

जयपुरः भारतीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने पेशेवर मुक्केबाजी में शानदार खेल दिखा रहे हैं। जयपुर में खेले गए मैच में विजेंद्र ने घाना के अर्नेस्ट एमुजु को हरा दिया। इसी जीत के साथ विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब जीता। ये विजेंद्र की लगातार 10 वीं जीत है। अभी तक विजेंद्र ने 10 मुकाबले खेले हैं और सभी मैं जीत हासिल की है।

विजेंद्र सिंह की ये जीत इसलिए भी खास मानी जा रही है क्योंकि ये मुकाबला 10 राउंड तक चला। आखिरी राउंड में घाना के मुक्केबाज अमुजु को ज्यादातर मुकाबले में समय का बचाव करते देखा गया।

मैच की शुरुआत में घाना के अर्नेस्ट एमुजु थोड़े हमलावर दिखे, लेकिन बाद में विजेंद्र ने उन्हें अपनी ही अंदाज में हरा दिया। कुछ समय तक विजेंद्र विदेशी मुक्केबाज की शैली को पढ़ने की कोशिश कर रहे थे।

मैच जीतने के बाद विजेंद्र काफी खुश दिखे। बता दें, मैच से पहले विजेंद्र ने कहा था कि यह सिर्फ एक दमदार मुक्के की बात है और मैच का नतीजा निकल सकता है। उन्होंने कहा था कि यह कहा जाता है कि प्यार और युद्ध में सब कुछ जायज है और यह मुकाबला किसी जंग की तरह है।

घाना के पहलवान को काफी खतरनाक मुक्केबाज माना जाता है। भले ही वो मैच हो गए हों लेकिन उन्होंने किसी भी मुकाबले में नॉकआउट न होने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है। इस पहले उन्होंने 25 मैच लड़ें हैं और 23 में जीत हासिल की है। ये उनकी कैरियर की तीसरी हार है।

Story first published: Sunday, December 24, 2017, 10:58 [IST]
Other articles published on Dec 24, 2017
Please Wait while comments are loading...