रिटायरमेंट के 11 साल बाद स्टीव बकनर ने माना, इन दो मौकों पर सचिन को गलत OUT दिया

Steve Bucknor apologized to Sachin Tendulkar after 11 Years for his wrong decisions |वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: क्रिकेट के हालिया इतिहास के सबसे हाई-प्रोफाइल अंपायरों में से एक स्टीव बकनर ने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ दो गलतियों के बारे में बात की है।

अपने रिटायरमेंट के ग्यारह साल बाद, बकनर ने इस सप्ताह के शुरू में बारबाडोस में मेसन और मेहमान रेडियो कार्यक्रम में याद करते हुए कहा: "तेंदुलकर को दो अलग-अलग मौकों पर दिया गया था और वो दोनों मौकों पर गलतियां हुई। मुझे नहीं लगता कि कोई भी अंपायर गलत काम करना चाहेगा। यह उसके खाते में जुड़ जाता है और उसका भविष्य खतरे में पड़ सकता है। "

'गलती करना मानव स्वभाव है'

'गलती करना मानव स्वभाव है'

"गलती करना मानव स्वभाव है ... एक बार ऑस्ट्रेलिया में, मैंने उसे विकेट पगबाधा आउट दिया और गेंद विकेट के ऊपर पर जा रही थी। दूसरी बार, यह भारत में हुआ जब वह विकेट के पीछे पकड़ा गया। गेंद बल्ले से गुजरने के बाद पीछे चली गई लेकिन कोई स्पर्श नहीं हुआ। लेकिन मैच ईडन गार्डन में था और जब आप ईडन में होते हैं और भारत बल्लेबाजी कर रहा होता है, तो आपको कुछ नहीं सुनाई देता है। क्योंकि 100,000 दर्शक शोर मचा रहे हैं। वे गलतियां थीं और मैं दुखी था। मैं कह रहा हूं कि एक इंसान गलती करने जा रहा है और गलतियों को स्वीकार करना जीवन का हिस्सा है।"

क्रिकेटरों के लिए 5 योगासन जो मैदान में बदल सकते हैं खिलाड़ी का प्रदर्शन

ये थे वो दो मौके जब सचिन को गलत आउट दिया-

ये थे वो दो मौके जब सचिन को गलत आउट दिया-

सबसे पहला मामला 2003 में ब्रिस्बेन में गाबा में हुआ था, जब जेसन गिलेस्पी की एक गेंद ने तेंदुलकर को पैड पर मारा था, लेकिन लेग स्टंप मिस लग रहा था। बकनर ने जिस तरह से अपना फैसला देते हुए अपना समय दिया, और उन्हें आउट करार दिया।

दूसरा मामला 2005 में ईडन गार्डन में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान था, जब तेंदुलकर ने अब्दुल रज्जाक की एक स्विंग गेंद का पीछा किया और उन्हें कैच आउट दे दिया गया। रिप्ले में पता चला कि गेंद बल्ले को छू नहीं रही थी।

बकनर ने लारा को सचिन से ऊपर बताया-

बकनर ने लारा को सचिन से ऊपर बताया-

अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से न्यूयॉर्क में बसे बकनर ने भी कहा कि सचिन की महानता इस तथ्य में है कि वे शॉट्स खेल सकते थे क्योंकि उनकी सूची में सभी शॉट्स थे।

मुझे नहीं लगता इस समय हम क्रिकेट फिर शुरू करने की स्थिति में हैं: राहुल द्रविड़

बकनर ने अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के बारे में बात करते हुए, ब्रायन लारा को सचिन से ऊपर रखा और कहा कि उनकी बल्लेबाजी ऐसी थी मानो की कविता आपके सामने गतिमान हो।

बकनर के साथ तेंदुलकर का खट्टा-मीठा रिश्ता पुराना है। 2019 में, ICC के ट्विटर हैंडल ने सचिन तेंदुलकर के एक पोस्ट पर मजाक में जवाब दिया था, जिसमें उनकी गेंदबाजी का एक वीडियो था, जिसमें वे पैर क्रीज के बाहर निकालकर बॉलिंग कर रहे थे।

खट्टा-मीठा है बकनर-तेंदुलकर का रिश्ता

खट्टा-मीठा है बकनर-तेंदुलकर का रिश्ता

तब आईसीसी ने नो-बॉल को इंगित करते हुए स्टीव बकनर की फोटो शेयर की थी। तब तेंदुलकर ने कहा, "कम से कम इस समय मैं गेंदबाजी कर रहा हूं और बल्लेबाजी नहीं कर रहा हूं। अंपायर का फैसला हमेशा अंतिम निर्णय होता है।"

जाहिर है यहां सचिन भी बकनर द्वारा दिए गलत फैसलों पर चुटकी ले रहे थे जिनके चलते वो आउट हो गए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 21, 2020, 11:55 [IST]
Other articles published on Jun 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X