क्रिकेट जगत में मची खलबली, 15 क्रिकेटरों ने देश छोड़ने की बनाई योजना

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट की दुनिया के लिए अब तक का सबसे बड़ा झटका लेने की कगार पर है। इंग्लैंड में 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद, श्रीलंका के कई क्रिकेटर अब अपने देश को छोड़कर दूसरे का प्रतिनिधित्व करने पर विचार कर रहे हैं। कहा जाता है कि कई लोगों ने अमेरिकी क्रिकेट टीम में शामिल होने का मन बना लिया है। इस खबर से श्रीलंका सहित पूरे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है।

IPL : साल 2008 में धोनी बिके थे सबसे महंगे, ये रही 2021 तक की पूरी लिस्ट

इसलिए लिया फैसला

इसलिए लिया फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई कारणों से खिलाड़ी निराश हैं, जैसे श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को ज्यादा मौके नहीं मिलना और क्रिकेटरों की सैलरी का कम होना। यही कारण है कि वे नए विकल्प खोजने लगे हैं। पिछले महीने, श्रीलंकाई ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या अमेरिकी क्रिकेट टीम में शामिल हुए। इसलिए अन्य क्रिकेटरों ने भी उसी रास्ते पर चलने का मन बना लिया है। क्रिकेटरों के इस फैसले से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को झटका लग सकता है।

थरंगा सहित 15 खिलाड़ी रिलीज होंगे

थरंगा सहित 15 खिलाड़ी रिलीज होंगे

अनुभवी श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा को क्रिकेट के इतिहास में सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। आज तक, 36 वर्षीय बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18 शतक बनाए हैं। वही थरंगा श्रीलंका छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। उनके साथ, दुष्यंत चमीरा, अमीला अपोंसो, मलिंडा पुष्पकुमारा, दिलशान मुनवेरा, लाहिरु मधुशंका, मनोज शरतचंद्र और निशान पेरिस जैसे अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेटरों ने अमेरिकी मार्ग अपनाने का विकल्प चुना। 15 श्रीलंकाई खिलाड़ियों के मार्च तक अमेरिका के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

मन बनाया क्योंकि श्रीलंका में भविष्य अच्छा नहीं है

मन बनाया क्योंकि श्रीलंका में भविष्य अच्छा नहीं है

एक क्रिकेटर ने नाम गुप्त रखने पर बताया, "श्रीलंका में क्रिकेट का भविष्य अच्छा नहीं है। इसलिए हमने अमेरिका जाने का फैसला किया। वह दुनिया के विभिन्न देशों के क्रिकेटरों को एक साथ लाकर दुनिया में अच्छा क्रिकेट लाने की कोशिश कर रहा है। हम परेशान थे कि हमारी तनख्वाह कम हो गई और हमारे अनुबंध नहीं बढ़े। हम अपने भविष्य को लेकर चिंतित थे। उसी चिंता के साथ हम नए और उचित विकल्पों के बारे में सोच रहे थे। हमने आखिरकार अमेरिका जाने का फैसला किया है।''

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 19, 2021, 17:08 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X