1st T20I: लिविंगस्टोन की 42 गेंदों की सेंचुरी पर भारी बाबर आजम की पारी, इंग्लैंड से जीता पाकिस्तान

PAK vs ENG 1st T20: Liam Livingstone’s century in vain as Pakistan beats England | Oneindia Sports

नई दिल्लीः लियाम लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के क्रिकेटर द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ केवल 42 गेंदों में सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल शतक बनाया, लेकिन उनकी पारी बेकार गई क्योंकि शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में पहले टी 20 में मेहमान टीम ने 31 रन से जीत हासिल की।

यह जीत पाकिस्तान के लिए बहुत जरूरी थी क्योंकि उसने इंग्लैंड की दूसरी पंक्ति की टीम के हाथों वनडे सीरीज में अपना सूपड़ा साफ कराया था। अब यहां इंग्लैंड के कई नियमित खिलाड़ी आ चुके हैं और पाकिस्तान फिर भी जीत गया है।

 पाकिस्तान का बेस्ट टी20 इंटरनेशनल स्कोर-

पाकिस्तान का बेस्ट टी20 इंटरनेशनल स्कोर-

मॉर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पाकिस्तान ने मैदान की छोटी बाउंड्री का भरपूर फायदा उठाते हुए 20 चौके और 12 छक्कों की मदद से 232-6 पोस्ट किया - जो कि टी 20 अंतरराष्ट्रीय में उनका सर्वोच्च स्कोर है।

कप्तान बाबर आजम और उनके डिप्टी मोहम्मद रिजवान के बीच 15 ओवर में 150 रनों के ओपनिंग स्टैंड ने पाकिस्तान के लिए बड़े स्कोर का टोन सेट कर दिया। आजम ने 49 गेंदों में 85 और रिजवान ने 41 गेंदों में 63 रन की शानदार पारी खेली।

IND vs SL 1st ODI: पृथ्वी शॉ, चहल पर होगा फोकस, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही-

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही-

इसके बाद फखर जमान (8 रन पर 26) और मोहम्मद हफीज (10 में 24 रन) ने केवल 16 गेंदों पर 46 रन की साझेदारी के साथ पाकिस्तान को एक रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचा दिया।

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पहले सात ओवर में चार विकेट गंवा दिए।

सीमर शाहीन अफरीदी (3/30) ने डेविड मालन और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ियों को चलता कर दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान की फील्डिंग भी मैच में अच्छी रही। यहां उन्होंने डीप में मुश्किल कैच लपके और यहां तक ​​कि सीधे हिट के साथ रन आउट भी कर दिया।

लियाम लिविंगस्टोन का साहसिक प्रयास बेकार गया-

लियाम लिविंगस्टोन का साहसिक प्रयास बेकार गया-

मोईन अली का कैच हारिस रऊफ ने डीप में लिया जो एक अजीबोगरीब कैच था, यहां तक ​​कि वह सोहेब मकसूद की बाहों में कूद गए, क्योंकि उनकी टीम के साथी ने टक्कर से बचने की कोशिश की। वहीं इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (32) अच्छी शुरुआत भुनाने में नाकाम रहे।

लिविंगस्टोन ने छक्कों की बौछार से शुरुआत में इंग्लैंड का सबसे तेज टी20 अर्धशतक सिर्फ 17 गेंदों में पूरा किया। लिविंगस्टोन के 42 गेंदों में शतक ने इंग्लैंड का रुख मोड़ दिया। उनका शतक उनके नौवें छक्के के साथ आया लेकिन वह अगली गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी द्वारा 17वें ओवर में 183-7 पर एक बाउंड्री कैच पर आउट हो गए और इंग्लैंड 201 पर आउट हो गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, July 17, 2021, 8:24 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X