बड़े भाई ने ली हैट्रिक तो छोटे भाई ने लगाये 6 छक्के, आखिरी ओवर में ऐसे पलटा मैच

Irish batsman John Glass six sixes in Last over to win the Steels T20 tournament | Oneindia Sports

नई दिल्ली। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है क्योंकि क्रिकेट के इतिहास मे कई बार असंभव को संभव होते हुए देखा गया है। ऐसा ही एक मैच फैन्स को आयरलैंड क्रिकेट की घरेलू लीग में देखने को मिला जहां पर मैच लगभग पूरी तरह से हाथ से निकल जाने के बाद टीम के कप्तान ने आखिरी ओवर में मैच बदल दिया और अपनी टीम को चैम्पियन बना दिया। लॉगन वैली स्टील्स टी20 चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां पर कप्तान जॉन ग्लास ने आखिरी ओवर में मैच पलट दिया।

इस चैम्पियनशिप का फाइनल मैच केगघ्रो और बेलिमेना की टीम के बीच खेला गया जिसमें बेलिमेना की टीम को जीत के लिये आखिरी ओवर में 35 रनों की दरकार थी। टी20 क्रिकेट में अगर किसी भी टीम को आखिरी ओवर में 35 रनों का बचाव करना होगा तो 100 में 99 बार बार डिफेंडिग टीम ही जीतेगी। लेकिन बेलिमेना के कप्तान जॉन ग्लास ने हार नहीं मानी और आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया।

और पढ़ें: IND vs SL: पहले वनडे को लेकर आकाश चोपड़ा की खास मांग, कहा- इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा

आखिरी ओवर में जब बेलिमिना की टीम को जीत के लिये 35 रन की दरकार थी उस वक्त कप्तान जॉन ग्लास 51 रन बनाकर खड़े थे। ग्लास ने आखिरी ओवर में हर गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को चैम्पियन बनाया और नाबाद 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इससे पहले केगघ्रो की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन बनाये थे।

वहीं इस मैच में जॉन ग्लास के भाई ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई जिन्होंने गेंदबाजी के दौरान 3 गेंदों में 3 विकेट निकालकर हैट्रिक पूरी की। जॉन ग्लास के बड़े भाई सैम ग्लास ने इस मैच में केगघ्रो के तीन बल्लेबाज मूरी, हंटर और एरॉन जॉनस्टोन का विकेट निकालकर हैट्रिक पूरी की।

और पढ़ें: IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज में धवन-चहल-भुवनेश्वर पर रहेगी खास नजर, नाम कर सकते हैं यह रिकॉर्ड

गौरतलब है कि रनों का पीछा करने उतीर बेलिमिना की टीम की शुरूआत खराब रही और उसने अपना टॉप ऑर्डर जल्दी खो दिया और रन गति काफी धीमी रही। हालांकि कप्तान जॉन ग्लास ने आखिरी ओवर में 6 छक्के लगाकर मैच पलट दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ireland cricket cricket news t20 icc ecb
Story first published: Saturday, July 17, 2021, 22:42 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X