AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, लगातार दूसरी बार पारी से हराया

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में बुरे दौर से गुजर रही पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रलिया ने सोमवार को एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच में रौंद दिया। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज मे ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे मैच में पाकिस्तान को पारी और रनों के अंतर से हराया। एडिलेड के ओवल मैदान में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक और मिचेश स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को पारी और 48 रनों के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2-0 से क्लीन स्वीप कर सूपड़ा साफ कर दिया।

और पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : रोमांचक भरा रहा खिताबी मुकाबला, आखिरी गेंद पर कर्नाटक ऐसे बना चैंपियन

इससे पहले गाबा में खेले गये मैच में ऑस्ट्रेलियाा ने पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हराया था। यहल उसकी पाकिस्तान पर लगातार पारी से दूसरी जीत है।

वॉर्नर-लाबुशाने ने दिया पहाड़ सा लक्ष्य

वॉर्नर-लाबुशाने ने दिया पहाड़ सा लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 589 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिये डेविड वॉर्नर ने तिहरा शतक लगाते हुए नाबाद 335 रनों की पारी खेली जबकि मार्नस लाबुशाने ने 162 रन बनाये। जो बर्न्स कुछ खास नहीं कर पाये और सिर्फ 4 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गये। स्टीव स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हुए तो मैथ्यू वेड 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान के लिये शाहीन अफरीदी इकलौते सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीनों विकेट हासिल किये।

स्टार्क ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, बाबर शतक से चूके, यासिर ने रचा इतिहास

स्टार्क ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, बाबर शतक से चूके, यासिर ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहाड़ से दिये गये लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी महज 302 रन पर ऑल आउट हो गई। इसका श्रेय भी पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह को दिया जाना चाहिये जिन्होंने 113 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को शर्मनाक तरीके से आउट होने से बचाया। पाकिस्तान के लिये मिचेल स्टार्क इस पारी में खतरनाक साबित हुए, जहां पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट निकालने में नाकामयाब हो रहे थे वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के 6 विकेट 89 रन पर झटक लिये थे।

हालांकि यहां पर बाबर आजम और यासिर शाह ने जुझारु पारी खेलते हुए 7वें विकेट के लिये 105 रनों की साझेदारी की। मिचेल स्टार्क ने बाबर आजम को पवेलियन भेजा जो 97 रन पर खेल रहे थे।

यासिर ने मोहम्मद अब्बास (29) के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिये 87 रनों की साझेदारी की जिन्हें पैट कमिंस ने वापस पवेलियन भेजा। ऑस्ट्रेलिया के लिये पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके जबकि हेजलवुड के खाते में एक विकेट आया।

फॉलोऑन में भी फुस्स रही पाकिस्तान, 239 पर हुई ऑल आउट

फॉलोऑन में भी फुस्स रही पाकिस्तान, 239 पर हुई ऑल आउट

अपनी पहली पारी में 302 रन पर ऑलआउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। फॉलोऑन खेलने आई पाकिस्तान टीम ने फिर खराब शुरुआत की और 20 रन के अंदर 3 विकेट खो दिये। सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने असद सफीक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी की और दोनों खिलाड़ियों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया।

मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिये 45 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने अपने आखिरी के 5 विकेट महज 39 रन के अंदर खो दिये और सीरीज में दूसरी बार बुरी हार का सामना किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने पांच और जोश हेजलवुड ने तीन विकेट चटकाए जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला। मैच में रिकॉर्ड नाबाद 335 रनों की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 2, 2019, 15:36 [IST]
Other articles published on Dec 2, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X