4-0 या कुछ और- ब्रेड हॉग ने की IND vs ENG टेस्ट सीरीज के परिणाम की भविष्यवाणी

IND vs ENG test series नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब ध्यान भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला में स्थानांतरित हो गया है। टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को उनके ही पखवाड़े में पटकने के बाद भारत आत्मविश्वास से लबरेज होगा। एडिलेड (Adelaide Test) में हारने के बाद, मेहमान 2-1 के अंतर से श्रृंखला जीतने में सफल रहे।

भारत को आखिरी बार इंग्लैंड ने ही दी थी घर पर मात-

भारत को आखिरी बार इंग्लैंड ने ही दी थी घर पर मात-

भारत की नजर घर पर इंग्लैंड के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन पर होगी। इंग्लैंड चार टेस्ट, पांच टी 20 आई और तीन वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा (England Tour of India) करेगा। 2012 के बाद से घर पर टेस्ट श्रृंखला नहीं गंवाने के बाद, भारत आगामी श्रृंखला के लिए फिर दावेदार होगा। दरअसल, घर में भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज हार इंग्लैंड के खिलाफ ही आई थी। लेकिन तब से, उन्होंने विशेष रूप से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में घर पर लगभग अजेय रूप दिखाया है।

'विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी होगी अगर भारत T20 और ODI वर्ल्ड कप नहीं जीतता'

2016 में 0-4 से मिली थी अंग्रेजों को करारी मात-

2016 में 0-4 से मिली थी अंग्रेजों को करारी मात-

साथ ही इंग्लैंड को अपने मौके पर भी भरोसा होगा। जो रूट के नेतृत्व वाले पक्ष ने हाल ही में चल रही श्रृंखला के पहले टेस्ट में श्रीलंका (END vs SL) को पटखनी दी और भारत में इसी तरह का प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त होगा। वे 2016 में भारत में टेस्ट श्रृंखला में मिली 4-0 की हार का बदला लेने के लिए भी देख रहे होंगे।

जबकि केवल समय बताएगा कि टेस्ट श्रृंखला कौन जीतता है, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को 3-0, या 3-1 से हरा देगी। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि भारत चेन्नई में इंग्लैंड द्वारा तीसरे टेस्ट में वापसी करने से पहले शुरुआती दो टेस्ट जीतेगा। हॉग ने कहा कि भारत चौथे टेस्ट में फिर से पलटवार करेगा।

हॉग ने कहा- 3-0 या 3-1 से जीतेगा भारत

हॉग ने कहा- 3-0 या 3-1 से जीतेगा भारत

"मुझे लगता है कि भारत इस श्रृंखला को 3-0, या 3-1 से जीतने जा रहा है। मुझे लगता है कि तीसरे टेस्ट मैच में अहमदाबाद में इंग्लैंड का दिन होगा। लेकिन मुझे लगता है कि भारत अहमदाबाद में श्रृंखला का अंतिम टेस्ट मैच जीतकर आएगा। भारत निश्चित रूप से चेन्नई में दो टेस्ट मैच जीतने जा रहा है। इसलिए 3-1 और वे लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जाएंगे, "ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।

ICC WTC अंक तालिका (ICC Test Championships Table) के बारे में बात करें तो भारत वर्तमान में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर शीर्ष स्थान पर है। दूसरी ओर इंग्लैंड चौथे स्थान पर है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 23, 2021, 10:59 [IST]
Other articles published on Jan 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X