4th T20I: स्टार्क ने अंतिम ओवर में रसेल के सामने वेस्टइंडीज से छीनी जीत, खुला ऑस्ट्रेलिया का खाता

WI vs AUS, 4th T20I Match Highlights: Marsh, Starc shines as Aus win by 4 runs | Oneindia Sports

नई दिल्लीः आखिरकार ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल हो गई है। ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज ने अपनी धरती पर ऐसा छकाया है कि इस सीरीज के लगातार तीन मुकाबले अपने नाम करके पहले ही श्रंखला में अजय बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए सम्मान पाने और कॉन्फिडेंस की लड़ाई लड़ने के लिए यह दो ऐसे मैच थे जिसमें कंगारू टीम केवल जीत ही चाहेगी। यहां जीत मिली पर काफी करीबी, और एक तरह से मिशेल स्टार्क ने बिना कोई विकेट लिए भी विंडीज से यह जीत छीन ली।

ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 189 रन का स्कोर को खड़ा किया था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 185 ही रन बना पाया।

सीरीज का पहला मैच जीतने में ऑस्ट्रेलिया कामयाब-

सीरीज का पहला मैच जीतने में ऑस्ट्रेलिया कामयाब-

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह रही कि फ्लॉप चल रहे कप्तान एरोन फिंच ने इस बार अर्धशतक लगाया क्योंकि उन्होंने 5 चौके व तीन छक्के लगाते हुए 37 गेंदों पर 53 रन बनाए। उनका बेहतर साथ ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने दिया जिन्होंने नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए केवल 44 गेंदों पर ही 75 रनों की पारी ठोक दी। 170.5 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले मार्श ने चार चौके और छह जबरदस्त छक्के लगाए। हालांकि इसके बाद आस्ट्रेलिया का मध्यक्रम लड़खड़ा गया लेकिन अंतिम ओवरों में क्रिश्चियन ने 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम के स्कोर को चुनौतीपूर्ण स्थिति स्थिति तक पहुंचा दिया।

वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य का पीछा किया तो वह 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सका।

भारतीय खिलाड़ी UK में कोविड पॉजिटिव, जय शाह ने लेटर भेजकर टीम को वायरस के प्रति चेताया

नजदीकी हार से निराश होगा वेस्टइंडीज-

नजदीकी हार से निराश होगा वेस्टइंडीज-

यह मुकाबला बहुत नजदीकी था क्योंकि वेस्टइंडीज को एक समय जीत के लिए 24 गेंदों पर 57 रन चाहिए थे। यहां पर फेबियन एलेन ने 14 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली और आंद्रे रसेल ने 13 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए और गेम को अपनी टीम की और पलटने में कोई कमी नहीं छोड़ी। इस जोड़ी ने रिले मैरिडिथ के ओवर में 5 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर कंगारुओं की सांसे ही थाम दी और आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे लेकिन यहां पर अनुभवी बॉलर मिशेल स्टार्क ने आंद्रे रसेल को 5 डॉट बॉल फेंक कर हैरान कर दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया, अब वेस्टइंडीज इस सीरीज में 3-1 से आगे चल रहा है।

मिशेल स्टार्क का लास्ट ओवर में जादू-

मिशेल स्टार्क का लास्ट ओवर में जादू-

यह वेस्टइंडीज के लिए एक निराशाजनक हार रहेगी क्योंकि वह एक समय 132 रनों पर 5 विकेट गंवाकर वैसे ही हारने की स्थिति में दिखाई दे रहे थे लेकिन यह फेबियन एलेन और आंद्रे रसेल थे जिन्होंने उम्मीद की रस्सी को थामे रखा और कैरेबियाई टीम को बिल्कुल जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया पर मिचेल स्टार्क ने अंतिम ओवर में जादू करके कमाल किया। स्टार्क विकेट एक भी नहीं ले पाए। उन्होंने 4 ओवरों में 37 रन दिए। मेरिडिथ की कुटाई हुई जिन्होंने 4 ओवर में 57 रन दिए। एडम जांपा और मिशेल मार्श बढ़िया थे जिन्होंने कम रन खर्च करते हुए क्रमशः 2 और 3 विकेट लिए।

हार के बावजूद वेस्टइंडीज ने फिर दिखा दिया दमखम-

हार के बावजूद वेस्टइंडीज ने फिर दिखा दिया दमखम-

वैसे इस हार के बावजूद वेस्टइंडीज का बेहतर प्रदर्शन जारी है क्योंकि आंद्रे रसैल लगातार टॉप फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने गेंदबाजी में भी 3 ओवर फेंके जहां 25 रन देकर एक विकेट मिला। जबकि हेडन वॉल्श लगातार बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं और उन्होंने भी चार ओवर में 27 रन देकर तीन कंगारू विकेट चटकाए।

ओपनिंग बल्लेबाज लिंडल सिमंस ने 48 गेंदों पर 72 रन बनाए जिसमें 10 चौके व 2 छक्के शामिल थे। हालांकि यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल का बल्ला एक बार फिर से रूठ गया क्योंकि वह 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर ही चलते बने। अगर वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल और निकोलस पूरन निरंतरता से बैटिंग करें और आंद्रे रसेल इसी फॉर्म में दिखाई दे तो शायद इस टीम को रोकना बहुत मुश्किल होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 15, 2021, 10:57 [IST]
Other articles published on Jul 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X