5 बडे़ भारतीय क्रिकेटर जिनको उनकी बीवियों के चलते मिली गलत कारणों से चर्चा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में अब अपनी खिलाड़ियों को पहले की तुलना में कहीं अधिक छूट अपने परिवारों को साथ लेकर चलने को मिली हुई है। 90 के दशक में काफी कम भारतीय क्रिकेटर्स ऐसे होते थे जिनकी पत्नियों या गर्लफ्रेंड को लेकर बहुत चर्चा होती थी। परिवार अक्सर पर्द के पीछे रहा करता था। अब शायद ही ऐसा कोई भारतीय क्रिकेट हो जिसकी पत्नी या गर्लफ्रेंड या बच्चों के बारे में उनके फैंस जानकारी ना रखते हों।

लाइमलाइट्स में रहती हैं क्रिकेटरों की पत्नियां-

लाइमलाइट्स में रहती हैं क्रिकेटरों की पत्नियां-

आईपीएल में खिलाड़ियों की पत्नियों को एंट्री मिलती है और यही बात विदेशी दौरों पर है। कैमरे की लाइमलाइट कई बार इन क्रिकेटरों की पत्नियों या गर्लफ्रेंड पर रहती है और सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता ने तो ऐसी पत्नियों या गर्लफ्रेंड को भी एक सेलिब्रेटी ही बना दिया है।

'150 kph कौन मीडियम पेसर फेंकता है': पाक बॉलर का दावा- मुझे देख उड़े थे कोहली के होश

इस लाइमलाइट की कीमत भी खिलाड़ियों ने चुकाई है। जाने-अनजाने उनकी पत्नियां किसी ऐसे विवाद में फंसी हैं जिनके चलते उनके पति क्रिकेटरों की खासी किरकिरी हुई। क्योंकि पत्नियां किसी सेलिब्रेटी से कम नहीं हैं तो उनके द्वारा की गई कोई भी विवादित गतिविधि कुछ ही पलों में इंटरनेट की सुर्खियां बटोर रही होती है। यहां हम आपके सामने क्रिकेटरों की पत्नियों के ऐसे ही कारनामें बताने जा रहे हैं जब उनकी वजह से विवाद खड़ा हुआ और उनके पति गलत कारणों से चर्चा में आ गए-

1 रविंद्र जडेजा की पत्नी की पुलिस से झड़प-

1 रविंद्र जडेजा की पत्नी की पुलिस से झड़प-

हाल में बीते मंगलवार को भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी ने गुजरात के राजकोट में एक पुलिस कांस्टेबल के साथ बहस की। पुलिस ने उनसे पूछा था कि वह मास्क क्यों नहीं लगा रही हैं। उस समय जडेजा भी कार में अपनी पत्नी के साथ थे और उन्होंने मास्क लगा रखा था।

पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह ने बताया कि क्रिकेटर की पत्नी का हेड कांस्टेबल सोनल गोसाई के साथ गरमागरम बहस हुई थी।

"हमारी प्राथमिक जांच से पता चला है कि रीवाबा जडेजा ने नकाब नहीं पहना था। हालांकि यह जांच का विषय है कि यह मुद्दा क्यों बढ़ा, हमने देखा है कि दोनों पक्षों में काफी जुबानी झड़प हुई, "डीसीपी ने कहा।

इस घटना के बाद महिला पुलिसकर्मी की हालत कुछ समय के लिए खराब हो गई थी और उसको पास के अस्पताल में ले जाना पड़ा जहां पर कुछ देर बाद उसको छुट्टी मिल गई।

2. शमी की पत्नी को जब पुलिस ने किया गिरफ्तार

2. शमी की पत्नी को जब पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्रिकेटरों की पत्नियों में सबसे विवादित हस्ती हसीन जहां हैं जो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हैं। पिछले आईपीएल के दौरान अप्रैल में शमी के उत्तर प्रदेश स्थित घर में हसीन ने बवाल मचा दिया था। खबरों के अनुसार शमी की पत्नी हसीन जहां ने घर पर काफी हंगामा और झगड़ा किया जिसके चलते पुलिस को दखल देना पड़ा। पूछताछ के दौरान उनको गिरफ्तार भी कर लिया गया। हालांकि बाद में हसीन को छोड़ दिया गया।

क्रिकेटर की पत्नियों में सबसे विवादित रही हैं हसीन जहां-

क्रिकेटर की पत्नियों में सबसे विवादित रही हैं हसीन जहां-

दरअसल हसीन जहां रविवार की शाम अचानक अपने ससुराल सहसपुर अलीनगर पहुंच गईं, और वहां पहले से मौजूद अपनी सास और देवर से उन्होंने झगड़ा करना शुरु कर दिया। हंगामा बढ़ने पर घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जुट गईं और जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हसीन जहां को घर से बाहर निकाला गया। शमी की मां का आरोप है कि हसीन जबरदस्ती घर में घुस गई है जो कि कानून के खिलाफ है। इस घटना के दौरान शमी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल में शिरकत कर रहे थे।

3. रोहित शर्मा की पत्नी ने तोड़ा बीसीसीआई का नियम-

3. रोहित शर्मा की पत्नी ने तोड़ा बीसीसीआई का नियम-

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान साफ तौर पर बीसीसीआई का फैमिली नियम तोड़ा जिसके तहत विश्व कप में खिलाड़ियों की पत्नियों को 15 दिनों से ज्यादा रुकने की छूट नहीं थी लेकिन रितिका लंबे समय तक रोहित के साथ विश्व कप में बनी रही और ये खबर सुर्खियों में छा गई कि विश्व कप 2019 के दौरान सीनियर भारतीय क्रिकेटर की पत्नी लंबे समय तक उनके साथ बनी रहीं। विश्व कप के बाद भी यह मुद्दा काफी गरम रहा और कोहली व रोहित के बीच दरार की खबरों के दौरान भी यह बात उठी थी कि कप्तान और कोच की मर्जी के बगैर उक्त सीनियर भारतीय क्रिकेटर ने अपने परिवार को अपने साथ बनाए रखा।

रविंद्र जडेजा नहीं होंगे चेन्नई में होने वाले CSK ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा, सामने आया कारण

कोहली-रोहित के बीच दरार की खबरों के दौरान भी उछली ये बात

कोहली-रोहित के बीच दरार की खबरों के दौरान भी उछली ये बात

बता दें कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने 22 मई 2019 को उड़ान भरी थी और 8 जून को उनका परिवार भी उनके साथ हो गया था। लेकिन रितिका रोहित के साथ 27 जून को भी दिखाई दी थी जब भारत का वेस्टइंडीज से मुकाबला था। ध्यान दें कि तब तक 15 दिन की अवधि समाप्त हो चुकी थी। इतना ही नहीं 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भी रोहित का परिवार उनके लिए चियर करता हुआ दिखाई दिया।

4. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा-

4. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा-

अनुष्का को लेकर भी भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा विवाद बना। 2018 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान, मेहमान टीम ने टेस्ट मैचों में से एक से पहले भारतीय उच्चायोग में भाग लिया था। बीसीसीआई द्वारा ग्रुप फोटो की तस्वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करने के बाद विवाद छिड़ गया।

इसमें, अनुष्का शर्मा अपने पति विराट कोहली की बगल में अग्रिम पंक्ति में खड़ी दिखाई दे रही थीं, जबकि टीम के उप-कप्तान, अजिंक्य रहाणे कहीं नहीं दिख रहे थे। बल्कि वह बहुत पीछे खड़ा थे और फोटो में भी ठीक से नहीं देखा गया था।

कोहली पर अनुष्का के प्रभाव का टीम पर असर!

कोहली पर अनुष्का के प्रभाव का टीम पर असर!

सोशल मीडिया पर तो इस तस्वीर ने बवाल खड़ा किया ही बल्कि कई विशेषज्ञों ने ग्रुप की तस्वीर में उनकी उपस्थिति पर भी सवाल उठाया कि जब केवल टीम इंडिया के सदस्यों को रात के खाने के लिए आमंत्रित किया गया था तो अनुष्का वहां क्या कर रही थीं। हालांकि, बाद में बीसीसीआई ने एक बयान में साफ किया कि भारतीय टीम को उनके परिवारों के साथ आमंत्रित किया गया था और रिसेप्शन की मेजबानी भारतीय उच्चायुक्त और उनकी पत्नी ने की थी न कि भारतीय उच्चायोग ने।

5. एम एस की पत्नी साक्षी धोनी-

5. एम एस की पत्नी साक्षी धोनी-

पिछले साल साक्षी धोनी का नाम रियल एस्टेट डेवलपर आम्रपाली के गोरखधंधों में उछला तो धोनी की जमकर छीछालेदार हुई। तब भारत विश्व कप 2019 के खुमार में था लेकिन चर्चा साक्षी और उनके पति धोनी की गलत कारणों के चलते हो रही थी। आम्रपाली कंपनी ने हजारों लोगों से एडवांस ले लिया और उनको समय पर हाउस प्रोजेक्ट पूरे करके नहीं दिए। मामला कोर्ट में गया और फिर कंपनी का रेरा रजिस्ट्रेशन रद्द करने के आदेश देते हुए रुके हुए प्रोजेक्ट को पूरा करने का जिम्मा एनबीसीसी (नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन) को दिया।

आम्रपाली के साथ जुड़ा साक्षी का नाम-

आम्रपाली के साथ जुड़ा साक्षी का नाम-

आम्रपाली ग्रुप ने सबसे पहले धोनी को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाया था। बात में कोर्ट को जानकारी दी गई कि आम्रपाली समूह ने धोनी की कंपनी रिति स्पोर्ट्‌स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ संदिग्ध समझौता किया था। इसी जानकारी में आगे बताया गया कि साक्षी को आम्रपाली माही डेवलपर्स का डायरेक्टर बनाया गया था। उस समय ये आरोप खूब लगी कि आम्रपाली ग्रुप ने लोगों से मकान के पैसे लेकर साक्षी धोनी की कंपनी में लगाए।

हालांकि रिति स्पोर्ट्स ने इस तरह की रिपोर्टों को चुनौती देते हुए कहा कि उनका सारा काम नंबर एक में हुआ है जिसके सबूत उनके पास मौजूद हैं और उन्होंने जो भी पैसा प्राप्त किया वह भी साफ-सुथरे तरीके से किया। लेकिन इस घटना ने साक्षी को काफी लाइमलाइट्स में ला दिया जिससे धोनी असहज हुए। अब धोनी के इस कंपनी से कोई करार नहीं हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 13, 2020, 12:14 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X