पहली बार नहीं जब हार्दिक पांड्या के पास मिली करोड़ों की घड़ी, बहुत महंगा है भारतीय ऑलराउंडर का वॉच कलेक्शन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मंगलवार को एक बार फिर उस वक्त चर्चा में आ गये जब मुंबई एयरपोर्ट पर उनकी महंगी घड़ियों के जब्त होने की खबर आयी। पहले जो रिपोर्ट आयी उसके अनुसार हार्दिक पांड्या 5 करोड़ की कीमत की घड़ियां लेकर मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे जिसके कागजात नहीं उपलब्ध करा पाने की वजह से उन्हें जब्त कर लिया गया है। हालांकि बाद में खुद हार्दिक पांड्या ने एक बयान जारी कर इस पूरे मामले पर सफाई दी। हार्दिक पांड्या ने बताया कि वो दुबई से पाटेक फिलिप (Patek Philippe) की दो महंगी घड़ियां (1.5 करोड़ की कीमत) लेकर आ रहे थे जिसकी ड्यूटी चुकाने के लिये सीएसएमआई एयरपोर्ट पर वह कस्टम विभाग पहुंचे थे। रिपोर्ट के अनुसार उनकी खरीद रिसिप्ट के सीरियल नंबर जो कि घड़ी के इनवोइस पर मौजूद थे उससे मेल नहीं खा रहे थे।

और पढ़ें: ऋषभ की बल्लेबाजी के फैन हुए जोस बटलर, कहा- एशेज में पंत जैसा निडर खेलने की होगी कोशिश

हार्दिक पांड्या ने जो घड़ियां खरीदी थी उनकी नये मॉडल की कीमत 5 करोड़ थी, हालांकि पांड्या ने इन घड़ियों की कीमत 1.8 करोड़, तो दूसरे की 1.4 करोड़ और एक घड़ी की कीमत 40 लाख रुपये बताई है। रिपोर्ट के अनुसार पांड्या को सीरियल नंबर की गड़बड़ी दूर करने के लिये सबूत पेश करने होंगे और अगर वो ऐसा कर पाने में नाकाम रहते हैं तो कस्टम उनकी घड़ियां जब्त कर सकती है। उल्लेखनीय है कि हार्दिक पांड्या को इन घड़ियों पर 38 प्रतिशत टैक्स देना है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब हार्दिक पांड्या के पास महंगी घड़ियों का जखीरा मिला है। हार्दिक पांड्या महंगी घड़ियों पहनने के शौकीन हैं और उनके पास पहले से ही कई करोड़ की घड़ियां मौजूद हैं, आइये एक नजर उनके कलेक्शन पर डालते हैं-

और पढ़ें: 'मशीन नहीं है खिलाड़ी, हर रोज मैदान पर उतरना असंभव', भारत के बिजी शेड्यूल पर भड़के रोहित शर्मा

पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 (Patek Philippe Nautilus Platinum 5711)

पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 (Patek Philippe Nautilus Platinum 5711)

इंग्लैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या अपनी सबसे नई घड़ी के साथ नजर आये थे जिसका मॉडल पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 है, इसमें 32 बैग्यूएट कट का पन्ना जड़ा है। यह घड़ी पूरी तरह से प्लेटिनियम की बनी हुई है। इस घड़ी पर बनें घंटे के निशान भी पन्ना से बने हैं, जिसके चलते डायल्स की डिजाइन और भी निखर कर बाहर नजर आती है। जहां 5711 रेंज की घड़ियां अपने आप में भी काफी रेयर है लेकिन इन घड़ियों की कीमत 5 करोड़ से ऊपर है। हार्दिक पांड्या की यह घड़ी बहुत खास लोगों के पास है जिसमें कॉमेडियन केविन हार्ट और रैपर ड्रेक का नाम शामिल है।

पाटेक फिलिप नॉटिलस 18k व्हाइट गोल्ड (Patek Philippe Nautilus 18k White Gold)

पाटेक फिलिप नॉटिलस 18k व्हाइट गोल्ड (Patek Philippe Nautilus 18k White Gold)

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम पाटेक फिलिप नॉटिलस 18k व्हाइट गोल्ड का आता है जो कि हार्दिक पांड्या के पास है। पाटेक फिलिप की घड़ियां आसानी से नहीं मिलती हैं। हार्दिक पांड्या पहली बार इस घड़ी को पहने हुए आईपीएल 2019 में दिखे थे। उनकी इस घड़ी के डायमंड में 255 डायमंड जड़े हैं। वहीं 18K गोल्ड डायल प्लेट की यह घड़ी 2.7 करोड़ रुपये की है।

पाटेक फिलिप नॉटिलस 571R (Patek Philippe Nautilus 5712R)

पाटेक फिलिप नॉटिलस 571R (Patek Philippe Nautilus 5712R)

हार्दिक पांड्या की यह घड़ी एक फोटोशूट के दौरान देखने को मिली। हार्दिक पांड्या की घड़ी के इस ऑरिजनल मॉडल में हीरे नहीं जड़े हुए हैं लेकिन हार्दिक पांड्या ने अपनी इस घड़ी को कस्टमाइज करा के इसकी कीमत बढ़ा दी। हार्दिक पांड्या की इस घड़ी की कीमत 1.65 करोड़ रुपये है।

रॉलेक्स ऑयस्टर परपेचुअल डेटोन कोस्मोग्रॉफ (Rolex Oyster Perpetual Daytona Cosmograph)

रॉलेक्स ऑयस्टर परपेचुअल डेटोन कोस्मोग्रॉफ (Rolex Oyster Perpetual Daytona Cosmograph)

हार्दिक पांड्या की यह घड़ी उनके हाथ में लॉकडाउन के दौरान देखने को मिली थी, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है। यह घड़ी 18K येलो डायल के साथ बनी हुई है। इसमें 36 ट्रैपिज कट डायमंड की कारीगरी है और 243 डायमंड की अतिरिक्त कारीगरी की है।

ऑडेमर्स पिगुएट रॉयल ओक सेल्फवाइंडिंग क्रोनोग्रफ़ रोज़ गोल्ड (Audemars Piguet Royal Oak Selfwinding Chronograph Rose Gold)

ऑडेमर्स पिगुएट रॉयल ओक सेल्फवाइंडिंग क्रोनोग्रफ़ रोज़ गोल्ड (Audemars Piguet Royal Oak Selfwinding Chronograph Rose Gold)

हार्दिक पांड्या की यह घड़ी 38 लाख रुपये की थी जिसमें 18 कैरेट गोल्ड की कारीगरी की गई है, जिसमें गोल्ड टोन्ड की कोटिंग की गई है। हार्दिक पांड्या के वॉच कलेक्शन में इस तरह की घड़ी का होना हैरानी वाली बात नहीं है। हार्दिक पांड्या को महंगी कारों के साथ ही महंगी घड़ियों का शौक है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 16, 2021, 22:29 [IST]
Other articles published on Nov 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X