वे क्रिकेटर जिनको कजिन से हुआ प्यार, तो किसी ने दोस्त की बीवी से ही कर ली शादी

नई दिल्ली: खिलाड़ियों खासकर क्रिकेटरों के अफेयर हमेशा हॉट टॉपिक बने रहते हैं। कुछ शादियां ऐसी भी हुई जहां इन क्रिकेटरों को अपनी ही कजिन से प्यार हो गया और बाद में उन्होंने आपस में शादी भी की। कुछ का गुपचुप अफेयर साथी क्रिकेटर की पत्नी के साथ ही चला जो ना केवल तलाक की वजह बना बल्कि पति-पत्नी के बीच आए तीसरे क्रिकेटर ने साथी की बीवी से शादी करके घर भी बसा लिया। ऐसे में हम आपके सामने ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ऐसा किया-

सहवाग और आरती-

सहवाग और आरती-

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर उतनी धुआंधार पारी खेली है जितनी वे क्रिकेट के मैदान पर खेलते थे। अपनी बेबाक कमेंट्री और सोशल राय पर राय के चलते सहवाग करोड़ों फैंस के दिलों में बसते हैं। सहवाग ने अपनी बचपन की दोस्त आरती अहलावत से शादी की है। यह शादी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने होस्ट की थी। कम ही लोग यह बात जानते हैं कि सहवाग और आरती दूर के कजिन लगते हैं और इस कारण इन दोनों को अपने परिजनों को राजी करने में भी लंबा समय लग गया। आरती के साथ सहवाग की पहली मुलाकात तब हुई थी जब वे केवल 7 साल के थे।

मैं भाग्यशाली था, मेरे पास नेट्स में सचिन, गांगुली, द्रविड़, लक्ष्मण, सहवाग थे: अनिल कुंबले

शाहिद और नादिया अफरीदी की प्रेम कहानी-

शाहिद और नादिया अफरीदी की प्रेम कहानी-

शाहिद अफरीदी पाक के तूफानी बल्लेबाज हैं और उनकी फैन फॉलोइंग लड़कियों के बीच में जबरदस्त रही है। लेकिन अफरीदी ने केवल 20 साल की उम्र में शादी करके अपनी फीमेल फैंस को करारा झटका दे दिया। अफरीदी ने अपनी कजिन (मैटरनल कजिन) नादिया अफरीदी से शादी की है और ये दोनों 19 साल से एक दूसरे के साथ हैं। नादिया काफी रिजर्व स्वभाव की हैं और उन्होंने स्टेडियम में कभी भी अफरीदी का एक भी मैच नहीं देखा। नादिया और अफरीदी की 4 बेटियां हैं जिनके नाम अक्शा, अंशा, अज्वा और अस्मारा हैं।

उपुल थरंगा और निलंका थरंगा

उपुल थरंगा और निलंका थरंगा

उपुल थरंगा ने अपनी टीम के साथी तिलकरत्ने दिलशान की पूर्व पत्नी से शादी कर ली।

दिलशान को नीलंका और उपुल के बीच के रिश्ते की अफवाह के बारे में पता चला और उसने इसे छोड़ने का फैसला किया। यह तब था उनकी पत्नी थरंगा के साथ रहने पर अड़ गई। दिलशान को बीच में से निकलना पड़ा और थरंगा की निलंका से शादी हो गई।

सईद अनवर ने भी की कजिन से शादी-

सईद अनवर ने भी की कजिन से शादी-

पाकिस्तान टीम के बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज रहे सईद अनवर ने क्रिकेट से संन्यास के बाद एक धार्मिक जीवनशैली अपना ली है। बाए हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने 1996 में अपनी कजिन लुबना से शादी कर ली थी जो कि पेशे से एक डॉक्टर हैं। अनवर की यह शादी काफी खुशनुमा चली लेकिन साल 2001 उनकी जिंदगी में भारी दुख लेकर आया और इस दंपती ने इस साल अपनी बेटी को खो दिया। हालांकि उसके बाद भी अनवर और लुबना मुश्किल समय में डटे रहे। धीरे-धीरे अनवर का झुकाव धार्मिक जीवन की ओर चला गया और उन्होंने 2003 विश्व कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

मुरली विजय और निकिता वंजारा

मुरली विजय और निकिता वंजारा

शुरुआत में यह दिनेश कार्तिक थे जो निकिता को डेट कर रहा था। दोनों की शादी भी हुई। हालांकि, समीकरण तब बदल गए जब आईपीएल 2012 के दौरान, कार्तिक ने निकिता और मुरली विजय का अफेयर पकड़ा। निकिता मुरली विजय को डेट कर रही थी। उन्होंने शादी भी कर ली। बाद में कार्तिक ने भी आगे बढ़ना ही सही समझा और उनकी शादी दीपिका पल्लिकल से हो गई।

सचिन के खिलाफ हार्पर के विवादित LBW पर एमएसके प्रसाद ने कही ये बात

मुस्ताफिजुर रहमान और सामिया परवीन-

मुस्ताफिजुर रहमान और सामिया परवीन-

बांग्लादेश के खिलाड़ी मुस्ताफिजुर रहमान ने अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेशी टीम की गेंदबाजी यूनिट को नया आयाम दिया था। बाए हाथ के इस तेज गेंदबाज ने शाहिद अफरीदी की तरह ही अपने मैटरनल कजिन के साथ शादी की हुई है। उनकी पत्नी का नाम सामिया परवीन है और वे ढाका यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान की छात्रा हैं। रहमान के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार इस शादी के चलते रहमान को क्राइस्टचर्च हमले के कारण पैदा हुए डिप्रेशन से उभरने में काफी सहायता मिली। विश्व कप 2019 के बाद इस दंपति ने अपनी शादी का भव्य आयोजन किया था।

मोसाद्देक हुसैन की उतार-चढ़ाव भरी कहानी-

मोसाद्देक हुसैन की उतार-चढ़ाव भरी कहानी-

बांग्लादेश क्रिकेट के एक और होनहार क्रिकेटर मोसाद्देक हुसैन को घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त सफलता मिली है और उन्होंने हालिया विश्व कप में भी अपनी प्रतिभा की बानगी दिखाई है। वे अपने देश के लिए तीन दोहरे फर्स्ट क्लास शतक मारने वाले पहले क्रिकेटर हैं। हुसैन ने केवल 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी। यह साल 2012 की बात है, तब उन्होंने अपनी कजिन शर्मीन सामीरा से शादी की थी। यह शादी काफी अच्छी चली लेकिन पिछले साल ऐसी खबरें आई की हुसैन ने अपनी पत्नी को दहेज के लिए काफी प्रताड़ित किया है। सामीरा ने हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और मोसाद्देक को नेशनल टीम में अपनी जगह से भी हाथ धोना पड़ा था। यह जोड़ा अब अलग हो चुका है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, July 26, 2020, 12:48 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X