Video: मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोए स्टीव स्मिथ, मांगते रहे मांफी

Posted By:
Steve Smith cries during press conference over Ball Tampering Scandal | वनइंडिया हिंदी
Video: मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोए स्टीव स्मिथ, मांगते रहे मांफी

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए बैन किए गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ मीडिया के सामने अपने दर्द को बयां करते-करते जोर-जोर से रो पड़े। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन केमरून बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेम्परिंग करते पकड़ा गया था। जिसके बाद स्मिथ ने बतौर कप्तान स्वीकार किया था कि ये बॉल टेम्परिंग प्लानिंग के तहत की गई और उन्हें इस बात की जानकारी थी। हालांकि अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद जब स्मिथ का सामना मीडिया से हुआ तो वे अपने आंसू रोक नहीं पाए और जोर-जोर से रोने लगे। इस बीच स्मिथ ने सभी से मांफी मागते हुए कहा कि उनकी ये गलती उन्हें जिंदगी भर सताती रहेगी।

'मैं पूरी दुनिया से मांफी मांगता हूं, मुझे माफ कर दो'

'मैं पूरी दुनिया से मांफी मांगता हूं, मुझे माफ कर दो'

स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करते ही कहा कि "सभी साथी खिलाड़ियों से, पूरे विश्व में मौजूद क्रिकेट प्रशंसक जो निराश और नाराज हैं और सभी आस्ट्रेलियाई लोगों से मैं माफी मांगता हूं। मुझे माफ कर दो।" स्मिथ ने कहा कि वे इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने कहा "ये मेरे नेतृत्व की विफलता की विफलता थी। मैं अपनी गलती सुधारने के लिए सबकुछ कर सकता हूं।" स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि "मुझे पता है मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इस पर पछतावा करता रहूंगा। मुझे बहुत निराश हूं। मैं आशा करता हूं कि समय के साथ मैं सम्मान और क्षमा वापस हासिल कर सकता हूं।"

क्रिकेट मेरी जिंदगी हैः स्मिथ

क्रिकेट मेरी जिंदगी हैः स्मिथ

स्मिथ ने कहा कि क्रिकेट दुनिया का बेस्ट स्पोर्ट है। ये उनके लिए जिंदगी रहा है। स्मिथ ने आगे कहा कि "मुझे आशा है कि यह फिर से मेरी जिंदगी बनेगा। मुझे खेद है और मैं पूरी तरह से निराश व दुखी हूँ।"

मैं किसी को भी दोष नहीं देता: स्मिथ

मैं किसी को भी दोष नहीं देता: स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने कहा कि "मैं किसी को भी दोष नहीं देता। मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान हूं। यह मेरी निगरानी में हुआ। मैं पिछले शनिवार को जो कुछ भी हुआ उसके लिए जिम्मेदारी लेता हूं।"

इट हर्ट्स: स्मिथ

रोते-रोते स्टीव स्मिथ ने कहा कि ये काफी हर्ट करता है। उन्होंने कहा... "मुझे गहरा अफसोस है। मुझे क्रिकेट का खेल पसंद है। मैं युवा बच्चों को एंटरटेन करता हूं ... मैं सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को दिए गए उस दर्द के लिए प्रशंसकों और जनता के लिए माफी चाहता हूं। मैंने बहुत बड़ी गलती कर दी।"स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बार-बार जोर-जोर से रोते रहे। विशेषकर तब जब वे अपने गलतियों का असर माता-पिता पर पड़ने को लेकर बात कर रहे थे। स्मिथ ने कहा कि उनकी गलती का असर उनके पैरेंट्स पर पड़ेगा।

आगे से गलती नहीं होगीः स्मिथ

स्मिथ को क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से एक वर्ष के लिए बैन कर दिया गया है। इसके अलावा स्मिथ को आगामी आईपीएल से भी बैन कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीए संहिता आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.5 के उल्लंघन के साथ स्मिथ का आरोप लगाए हैं। स्मिथ ने कहा कि वे अपनी गलती सुधारने के लिए जो कुछ भी करना होगा, करेंगे। स्मिथ ने कहा- "मैं अपनी गलती सुधारने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं करूँगा। अगर कुछ अच्छा इससे हो सकता है, तो यह दूसरों के लिए एक सबक हो सकता है। मैं दूसरों के लिए परिवर्तन की एक शक्ति होने की उम्मीद कर सकता हूं। मुझे पता है कि मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इस पर पछतावा करता रहूंगा। मैं बिल्कुल टूट गया हूं। मैं आशा करता हूं कि मैं समय के साथ सम्मान और क्षमा हासिल कर लूंगा।" स्मिथ ने कहा कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। और आगे कभी नहीं होगा।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 29, 2018, 14:50 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट