चोपड़ा ने WTC की अपनी संयुक्त सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI चुनी, कोहली को किया बाहर

नई दिल्ली। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने पूरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के लिए अपनी टीम चुनी है। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने लगातार प्रदर्शन के कारण फाइनल में पहुंचने की हकदार हैं। जबकि कई पूर्व क्रिकेटरों, विशेषज्ञों और प्रशंसकों ने अपनी टीमों, पसंदीदा बल्लेबाजों और गेंदबाजों को चुना है, जिनके बारे में उन्हें लगता है कि उनका प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने संयुक्त सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI चुनी। चोपड़ा ने उन खिलाड़ियों को चुना जिन्होंने चैंपियनशिप में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। स्टीव स्मिथ, डीन एल्गर, जो रूट और जेसन होल्डर जैसे कई खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया और अकेले ही गेम जीतने में मदद की। हैरानी भरी बात यह है कि उन्होंने विराट कोहली को जगह नहीं दी।

मैं 2007 T-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करने की उम्मीद कर रहा था : युवराज सिंह

इन्हें चुना बताैर ओपनर

इन्हें चुना बताैर ओपनर

चोपड़ा ने अपने इलेवन खिलाड़ियों को अपने यूट्यूब चैनल पर उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना। 43 वर्षीय रोहित शर्मा और दिमुथ करुणारत्ने के साथ शीर्ष पर गए, यह बताते हुए कि शीर्ष पर रन बनाने में दोनों की निरंतरता क्रमशः भारत और श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण थी। चोपड़ा ने कहा, "सबसे ऊपर, मैंने रोहित शर्मा को रखा है। उन्होंने 64 की औसत से 1030 रन बनाए हैं। बेशक, उन्होंने भारत के बाहर कम मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने घर में आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेला है। मैं उनके साथी के रूप में दिमुथ करुणारत्ने के साथ गया हूं। उन्होंने 55 की औसत से 999 रन बनाए हैं।"

तीसरे और चौथे नंबर पर, उन्होंने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चगने की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने और किसी भी स्थिति में रन बनाने की उनकी असाधारण क्षमता के कारण चुना।

बेन स्टोक्स को चुना अपना ऑलराउंडर

बेन स्टोक्स को चुना अपना ऑलराउंडर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स क्रमशः पांच और छह पर हैं। चोपड़ा ने कहा, "नंबर 5 पर, मुझे केन विलियमसन मिले हैं, जो मेरी टीम के कप्तान हैं। उन्होंने 58 की औसत से 817 रन बनाए हैं। नंबर 6 पर, यहां कोई भ्रम नहीं है, क्योंकि आपके दिमाग में केवल 2-3 नाम आते हैं जब आप ऑलराउंडरों के बारे में बात करते हैं, मैंने बेन स्टोक्स को चुना है। 46 की औसत से 1334 रन बनाए और उन्होंने 34 विकेट भी लिए।"

पंत को चुना बताैर विकेटकीपर

पंत को चुना बताैर विकेटकीपर

ऋषभ पंत अपनी शानदार जवाबी हमला क्षमताओं के कारण नामित विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों के लिए वह आठवें और नौवें नंबर पर रवि अश्विन और पैट कमिंस के साथ गए हैं। चोपड़ा ने कहा, "नंबर 8 पर, मेरे पास कमिंस हैं। इसमें कोई शक नहीं कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने 21 की औसत से 70 विकेट लिए हैं। नौवें नंबर पर मुझे रविचंद्रन अश्विन मिले हैं, उन्होंने 20 की औसत से 67 विकेट लिए हैं।'' उन्होंने डब्ल्यूटीसी इलेवन में अपने सीम गेंदबाजों के रूप में स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउथी को शामिल करके टीम पूरी की है।

आकाश चोपड़ा की डब्ल्यूटीसी 2019-21 की संयुक्त सर्वश्रेष्ठ एकादश: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुस्चगने, केन विलियमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत, पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड, टिम साउथी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 10, 2021, 12:42 [IST]
Other articles published on Jun 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X