CSK को धोनी को रिलीज कर देना चाहिए, बच सकते हैं 15 करोड़ रूपए : आकाश चोपड़ा

IPL 2021: Dhoni पर Aakash Chopra का बड़ा बयान, कहा- CSK को उन्हें करना चाहिए Release| Oneindia Sports

नई दिल्ली। बहुत सारे प्रशंसकों और आलोचकों का मानना ​​था कि महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के अपने आखिरी सत्र में खेल रहे थे। उन्होंने एक साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी कार्रवाई से बाहर रहने के बाद अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। सभी का मानना ​​था कि हम 2020 में क्रिकेट के मैदान पर धोनी के अंतिम दर्शन करेंगे। लेकिन धोनी ने यह कहते हुए उन सभी अफवाहों को तोड़ दिया कि वह निश्चित रूप से 2020 में रिटायर नहीं हैं।

हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं था क्योंकि उन्होंने अपने इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किए बिना ही सीजन पूरा किया था। यह संभावना है कि बीसीसीआई अगले साल एक मेगा नीलामी करेगी और सीएसके अपनी टीम को फिर से मजबूत करना चाहेगा। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि 2021 में धोनी का नेतृत्व करने की सबसे अधिक संभावना है। लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि सीएसके को एमएस धोनी को बरकरार नहीं रखना चाहिए, अगर वास्तव में आईपीएल के अगले साल के संस्करण के आगे मेगा नीलामी होती है।

IPL 2021 के लिए कोरोड़ों में लग सकती है इन तीन क्रिकेटरों की बोलीIPL 2021 के लिए कोरोड़ों में लग सकती है इन तीन क्रिकेटरों की बोली

चोपड़ा ने कारण दिया है कि अगर सीएसके धोनी को बरकरार रखता है, तो उसके 15 करोड़ चले जाएंगे। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने सुझाव दिया है कि CSK को धोनी को रिलीज करना चाहिए और फिर पक्ष राइट-टू-मैच कार्ड के माध्यम से धोनी को खरीद सकता है।

इसलिए कर देना चाहिए रिलीज

इसलिए कर देना चाहिए रिलीज

चोपड़ा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मुझे लगता है कि सीएसके को एमएस धोनी को मेगा नीलामी में रिलीज करना चाहिए, अगर कोई मेगा नीलामी होती है तो आप उस खिलाड़ी के साथ तीन साल तक रहेंगे। लेकिन क्या धोनी तीन साल तक आपके साथ रहेंगे? मैं यह नहीं कह रहा हूं कि धोनी नहीं रहेंगे, वह अगला आईपीएल खेलेंगे, लेकिन अगर आप उन्हें रिटेन खिलाड़ी के रूप में रखते हैं, तो आपको 15 करोड़ रुपये देने होंगे।"

धोनी को नीलामी के लिए जाना चाहिए

धोनी को नीलामी के लिए जाना चाहिए

चोपड़ा ने कहा, 'अगर धोनी तीन साल तक आपके साथ नहीं रहते हैं और वह सिर्फ 2021 का सीजन खेलते हैं, तो आपको 2022 संस्करण के लिए 15 करोड़ रुपए वापस मिल जाएंगे, लेकिन आपको 15 करोड़ रुपए का खिलाड़ी कैसे मिलेगा? यह मेगा नीलामी का लाभ है, यदि आपके पास पैसा है तो आप एक बड़ी टीम बना सकते हैं। यदि आप धोनी को मेगा नीलामी के लिए जारी करते हैं, तो आप उन्हें मैच कार्ड के अधिकार के साथ चुन सकते हैं और आप अपनी किटी में वांछित पैसे देकर सही खिलाड़ियों को चुन सकते हैं। आप नीलामी में धोनी को सीएसके के दृष्टिकोण से चुन सकते हैं, अगर वे धोनी को छोड़ देते हैं और फिर उन्हें नीलामी में उठाते हैं, तो यह उनके लिए फायदेमंद होगा।"

आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि आईपीएल में वर्तमान में सभी आठ फ्रेंचाइजी में, सीएसके वह है जिसे अगले साल के आईपीएल से आगे होने के लिए एक मेगा नीलामी की आवश्यकता है। वर्तमान में, यह ज्ञात नहीं है कि सीएसके इस साल खेले गए खिलाड़ियों के साथ बना रहेगा या नहीं। शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी है, और इसके परिणामस्वरूप, वह अगले साल के टूर्नामेंट के लिए एक्शन में नहीं दिखेंगे।

इस बार नहीं पहुंच पाए थे प्लेऑफ में

इस बार नहीं पहुंच पाए थे प्लेऑफ में

सीएसके को मेगा नीलामी की जरूरत है, टीम के पास कई खिलाड़ी नहीं हैं जिन्हें बरकरार रखा जा सके। यदि आप स्क्रैच से एक टीम बनाना चाहते हैं, तो क्या आप फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू की पसंद पर बड़ा पैसा खर्च करने को तैयार हैं? चोपड़ा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि सीएसके रैना और हरभजन की पसंद को देखेगा, क्योंकि वे स्क्रैच से टीम बना रहे हैं। CSK इस साल के IPL मैचों में 14 मैचों में 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही थी। यह पहली बार था जब धोनी की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही। धोनी के नेतृत्व वाली टीम इस सीजन में सुरेश रैना और हरभजन सिंह की सेवाओं के बिना थी, क्योंकि दोनों ने टूर्नामेंट से बाहर होने का विकल्प चुना था। सीएसके ने तीन बार (2010, 2011 और 2018) आईपीएल जीता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 13:56 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X