आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट ODI टीम, डेविड वार्नर को किया बाहर

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दशक की बेस्ट वनडे टीम का चयन किया है। चोपड़ा ने टीम में खिलाड़ियों को चुनने के लिए 2011 से प्रदर्शन पर विचार किया और अपने लाइन-अप में चार भारतीय खिलाड़ियों के साथ गए। निस्संदेह, रोहित शर्मा उनके सलामी बल्लेबाज हैं। रोहित के पास जबरदस्त आंकड़े हैं क्योंकि उन्होंने 2013 में सीमित ओवरों के प्रारूप में पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने इस दौरान तीन दोहरे शतक भी लगाए और 264 उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी किया है। इसके बाद आकाश चोपड़ा ने डेविड वार्नर की जगह हाशिम अमला को ओपनर चुना।

पिक के बारे में बताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अमला क्यों उनका पसंदीदा है। उन्होंने कहा, "मैं सोच रहा था कि अन्य सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हो सकते हैं। उन्होंने काफी रन भी बनाए हैं लेकिन मैं हाशिम अमला के साथ जा रहा हूं।'' चोपड़ा ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, "वह मेरा एक बहुत बड़ा पसंदीदा खिलाड़ी है, वह थोड़ा अंडर रेटेड है लेकिन दशक के लिए उसकी संख्या अभूतपूर्व है।"

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट T-20 टीम, शामिल किए 7 गेंदबाजआकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट T-20 टीम, शामिल किए 7 गेंदबाज

सातवें नंबर पर मोहम्मद हफीज
यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए आकाश चोपड़ा की एकदिवसीय एकादश की नंबर तीन स्थिति में जगह बना ली है। उन्होंने धोनी को कप्तान और विकेटकीपर के रूप में चुना। तीनों ने विशेष रूप से पिछले 10 वर्षों में एकदिवसीय प्रारूप पर शासन किया है और इन चयनों के बारे में कोई बहस नहीं होनी चाहिए।

प्लेइंग इलेवन में दो ऑलराउंडर हैं जो दोनों स्पिनर हैं। शाकिब अल हसन ने छह नंबर के लिए बेन स्टोक्स को बाहर किया जबकि मोहम्मद हफीज सात रन पर बल्लेबाजी करेंगे। आकाश चोपड़ा के अनुसार, जरूरत पड़ने पर हफीज रन भी बना सकता है और इसलिए उन्हें अपने इलेवन में शामिल किया है।

Test : वो 3 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रनTest : वो 3 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन

दशक की वनडे टीम में आकाश ने लसिथ मलिंगा, मिशेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। जब सीमित ओवरों के प्रारूप की बात आती है तो मलिंगा एक सर्वकालिक किंवदंती है जबकि स्टार्क 2015 और 2019 दोनों में विश्व कप के अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। जसप्रीत बुमराह ने पिछले चार वर्षों में रैंकों के माध्यम से 2016 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया है और अब भारत के तेज आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं। टीम के एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर इमरान ताहिर हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए बढ़ती उम्र में भी विकेट चटकाए हैं।

आकाश चोपड़ा की दशक की ODI XI: रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (C & WK), शाकिब अल हसन, मोहम्मद हफीज, लसिथ मलिंगा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, इमरान ताहिर।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 14, 2020, 13:38 [IST]
Other articles published on Dec 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X