आरोन फिंच को इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करने से लगता था डर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को क्रिकेट की दुनिया में सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। फिंच जब लय पर होते हैं तो गेंदबाजों के लिए उनका सामना करना मुश्किल हो जाता है। 2011 में डेब्यू करने के बाद से, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सभी प्रारूपों में 'मेन इन येलो' के लिए 7000 से अधिक रन बनाए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया को ICC 2019 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में ले जाने के लिए एक आक्रामक कप्तान भी साबित हुए। उन्हें आखिरी बार सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक्शन में देखा गया था।

हाल ही में, फिंच ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं और आागामी शैड्यूल के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक सवाल/जवाब सत्र की मेजबानी की जहां एक प्रशंसक ने उनसे एक अच्छा सवाल पूछा, 'आपके करियर में अब तक का सबसे कठिन गेंदबाज कौन था।' फिंच ने जवाब देते हुए पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर सईद अजमल का नाम लिया, जिन्होंने अपने अनोखे एक्शन से कई बल्लेबाजों को परेशान किया। अपने चरम के दौरान, ऑफ स्पिनर भी थोड़ी देर के लिए, सफेद गेंद के प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष पर था। अजमल ने 2008 और 2015 के दौरान पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 113 एकदिवसीय और 64 T20I खेले।

सचिन का बल्लेबाजी रिकाॅर्ड छोड़िए, गेंदबाजी में भी जबरदस्त थे, देखें आंकड़ेसचिन का बल्लेबाजी रिकाॅर्ड छोड़िए, गेंदबाजी में भी जबरदस्त थे, देखें आंकड़े

सईद अजमल ने आरोन फिंच के अलावा कई टॉप खिलाड़ियों को किया परेशान
फिंच के जवाब ने प्रशंसकों और विशेषज्ञों को आश्चर्यचकित नहीं किया होगा क्योंकि अजमल को स्मार्ट विविधताओं के कारण चुनना वास्तव में कठिन था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अकेले नहीं हैं क्योंकि फाफ डू प्लेसिस, कुमार संगकारा और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी पाकिस्तानी स्पिनर के खिलाफ मुश्किल सामना काम किया।

क्रिकेट के सभी प्रारूपों को छोड़ने के बाद, अजमल विभिन्न प्लेटफार्मों पर पाकिस्तान क्रिकेट के बारे में विचार और प्रतिक्रिया देते हैं। हाल ही में, वह यासिर शाह को बाहर करने के लिए निराश हुए और आलोचकों की आलोचना की, जो करीब तीन साल तक पाकिस्तान के प्रमुख स्पिनर थे। अजमल को लगता है कि फॉर्म में थोड़ी गिरावट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए क्योंकि शाह ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और वह अपने स्थान के हकदार हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ी अब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के छठे संस्करण में भाग लेंगे और फिर जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए यात्रा करेंगे। इस बीच, फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया 10 जुलाई से शुरू होने वाली पांच मैचों की T20I श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, June 3, 2021, 12:31 [IST]
Other articles published on Jun 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X