2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल सकता है पंजाब का ये तूफानी बल्लेबाज

Posted By:
Aaron finch open to leading Australia again in world cup 2019

नई दिल्ली। अगले साल इंग्लैड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में काफी हलचल मची हुई है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग करने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपने नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल के लिए बैन लगा दिया है। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले स्मिथ का बैन हट जाएगा लेकिन उन्होंने टीम की कप्तानी से दो साल के लिए बैन किया गया है।

ऐसे में मुश्किल ये है कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कौन करेगा? बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर को भविष्य में कभी भी ऑस्ट्रेलिया का कप्तान ना बनाने का फैसला लिया था। स्मिथ और वॉर्नर को हटाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी थी लेकिन वनडे फॉर्मेट के लिए वो बोर्ड के पहले विकल्प नहीं होंगे।

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड पंजाब के इस तूफानी बल्लेबाज को अपना कप्तान बना सकते हैं। ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया का ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच है जो अभी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहा है। खुद ऑस्ट्रेलिया के इस सीनियर क्रिकेटर एरॉन फिंच ने कहा है कि वो कप्तानी के लिए आगे जरूर आएंगे।

फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम वेबसाइट से बातचीत में कहा, "मैं जरूर अपना हाथ आगे बढ़ाऊंगा लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैने इस बारे में नहीं सोचा है। ये काफी मुश्किल समय है और अगले कुछ महीनों में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चलते टीम में कुछ बदलाव होंगे। अगर मौका मिलता है तो मैं उसे स्वीकार करूंगा लेकिन ये ऐसा चीज नहीं है जिसके बारे में मैने सोचा है।"

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, April 15, 2018, 19:04 [IST]
Other articles published on Apr 15, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट