T20, ODI में कोहली बेहतर, फिंच ने बताया टेस्ट में स्मिथ क्यों है विराट से बीस

नई दिल्ली: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने पिछले कुछ वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष स्थान के लिए लड़ाई देखी है। स्मिथ को आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर 2017 के रूप में नामित किया गया था, कोहली ने वर्ष 2018 के लिए यह अवॉर्ड अर्जित किया। दोनों ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी आपस में लड़ाई जारी रखी है, क्योंकि वे एक दूसरे के साथ टक्कर में चल रहे हैं।

पिछले महीने स्मिथ आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में स्मिथ ने एक बार फिर से नंबर वन टेस्ट स्थान कब्जा लिया है।

'कोहली से बेहतर हैं टेस्ट में स्मिथ'

'कोहली से बेहतर हैं टेस्ट में स्मिथ'

हाल ही में एक साक्षात्कार में, ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को यह चुनने के लिए कहा गया कि सभी प्रारूपों में दोनों में से बेहतर बल्लेबाज कौन है। जबकि फिंच ने कहा कि कोहली वनडे और टी 20 में बेहतर हैं, उन्होंने यह भी जोड़ा कि स्मिथ कोहली पर सबसे लंबे प्रारूप में बढ़त रखते हैं।

बाबर आजम ने चुनी IND-PAK को मिलाकर T20I XI, धोनी को बनाया विकेटकीपर

"मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में, विराट और स्मिथ का घरेलू और दूर के खेलों में रिकॉर्ड अविश्वसनीय है। विराट ने कुछ साल पहले इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन के खिलाफ एक कठिन सीरीज खेली थी। लेकिन फिर वह 2018 में इंग्लैंड लौट आए और श्रृंखला पर हावी हो गए, "फिंच ने स्पोर्ट्स तक को दिए एक साक्षात्कार में कहा।

आरोन फिंच ने बताया कारण-

आरोन फिंच ने बताया कारण-

"वहीं स्मिथ ने कभी भी संघर्ष नहीं किया। वह एक अविश्वसनीय टेस्ट खिलाड़ी हैं। उन दोनों के बारे में सबसे प्रभावशाली बात जो शायद अलग करती है और उन्हें किसी और से ऊपर रखती है, वह यह है कि वे पूरी दुनिया में कितने प्रभावी हैं, "उन्होंने कहा।

रिपोर्ट: श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में 3 ODI और 3 T20I के लिए भारत हुआ राजी

उन्होंने कहा, "आपके देश में विकेटों पर हावी होना आपके लिए आरामदायक है। दुनिया भर में ऐसा करना असाधारण है।" कभी-कभी वे जल्दी आउट हो जाते हैं, लेकिन यह सिर्फ क्रिकेट है। लेकिन वे बहुत कम ही गलती करते हैं, और जब वे स्कोर करते हैं, तो वे बड़े होते हैं, "उन्होंने आगे जोड़ा।

विराट और स्मिथ ने अलग सतहों पर खेला-

विराट और स्मिथ ने अलग सतहों पर खेला-

"मुझे लगता है कि स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में आगे हैं। विराट ने संभवत: ऐसे विकेटों पर खेला है, जहां विकेट स्पिन करने के लिए जल्दी टूट जाते हैं और सामान्यतः से गेंद थोड़ा जल्दी नीचे आती है, "उन्होंने आगे बताया।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ अविश्वसनीय हैं, मुझे लगता है कि उनका गेम प्लान इतना अच्छा है, वह बहुत अच्छा है।"

स्मिथ ने अब तक 73 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62.84 की औसत से 7,227 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 26 शतक बनाए हैं। इस बीच, कोहली ने 86 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 53.62 की औसत से 7,240 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 27 टेस्ट शतक बनाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 10, 2020, 18:08 [IST]
Other articles published on Jun 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X