अब्दुल रज्जाक बोले- सहवाग को हमने स्टार बनाया, कोहली को पैसे ने

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग की बल्लेबाजी का लोहा पुरी दुनिया मानती थी लेकिन रज्जाक का कहना है कि उनको स्टार बनाने काम पाकिस्तान टीम ने ही किया है जबकि विराट कोहली को पैसे ने। इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि कोहली इसलिए सफल बल्लेबाज हैं, क्योंकि उन्हें दो महीने खेलने के लिए 20 करोड़ रुपए मिलते हैं। रज्जाक ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लेकर कहा कि सहवाग को स्टार बनाने में पाकिस्तानी टीम का बड़ा हाथ है।

ये हैं वो 3 बल्लेबाज, जिन्होंने IPL इतिहास में अबतक खेलीं सबसे ज्यादा गेंदें

पाकिस्तान ने सहवाग को बनाया बड़ा खिलाड़ी

पाकिस्तान ने सहवाग को बनाया बड़ा खिलाड़ी

अब्दुल रज्जाक ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग को हमने बड़ा खिलाड़ी बनाया। वो इतने बड़े खिलाड़ी इस वजह से बन पाए, क्योंकि हमारे टीम की फील्डिंग खराब थी। रज्जाक ने ये सब एक पाकिस्तान के एक टीवी शो में कहा है। रज्जाक इस बार पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियर्स के कोच हैं। पीएसएल 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। भारत के मुकाबले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तुलना करते हुए रज्जाक ने कहा कि नैचुरल टैलेंट पाकिस्तान में ज्यादा है।

कोहली जिताने के लिए ही खेलेगा

कोहली जिताने के लिए ही खेलेगा

इसके आगे रज्जाक ने कहा, ''भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन का कारण है आईपीएल। अगर आईपीएल को निकाल दिया जाए तो भारतीय क्रिकेटर औसत हैं। पाकिस्तान क्रिकेट सिस्टम खराब है। अगर विराट कोहली को दो महीने के 20 करोड़ रुपए मिलेंगे तो वो अपने देश को जिताने के लिए खेलेगा।'' रज्जाक ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आर्थिक तौर पर काफी मजबूत हैं। हमारे यहां मोहम्मद आमिर ने देश के लिए खेलना छोड़ दिया।

पैसों के मामले में शोएब अख्तर का दावा फेल, करोड़ों के मालिक हैं सहवाग

सहवाग के पास फुटवर्क नहीं था

सहवाग के पास फुटवर्क नहीं था

सहवाग का बल्ला हमेशा पाकिस्तान पर भारी पड़ा है। लेकिन रज्जाक उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हैं। रज्जाक ने सहवाग के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि वीरेंद्र सहवाग के पास फुटवर्क नहीं था। उनकी आंखें और बैट का स्विंग गजब का था। मुल्तान में उन्होंने तिहरा शतक लगाया था। अगर आप एक बल्लेबाज के आठ कैच छोड़ेंगे तो वो फिर 350 रन ही बनाएगा। पाकिस्तान टीम हमेशा खिलाड़ी बनाती है। जो कहीं परफॉर्म नहीं करता वो पाकिस्तान के खिलाफ करता है। यही नहीं, रज्जाक ने यह भी कहा कि हमने तो एंड्र्यू सायमंड्स को स्टार बना दिया।

मुल्तान में ठोका था तिहरा शतक

मुल्तान में ठोका था तिहरा शतक

बता दें कि सहवाग ने साल 2004 पाकिस्तान के दौरे पर एक टेस्ट मैच के दाैरान तिहरा शतक ठोका था। तब सहवाग मुल्तान में 309 रन बनाकर 'मुल्तान के सुल्तान' के नाम से मशहूर हो गए थे। सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेले हैं। सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 47.34 के औसत और 82.34 के स्ट्राइक रेट से 8586 रनों के साथ ही वनडे क्रिकेट में 35.05 की औसत और 104.33 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 8273 रन जोड़े।

रहाणे ने ऋषभ पंत से कहा- मानना होगा कि तुम खराब दाैर से गुजर रहे हो

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 19, 2020, 20:13 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X