अफगानिस्तान ने चुना T20 विश्व कप के लिए नया कप्तान

काबुल : स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी 17 अक्तूबर से शुरू हो रहे आगामी टी20 विश्व कप में राशिद खान की जगह अफगानिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान होंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी। राशिद ने कहा, "चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है।" ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नबी, जिन्होंने पहले अफगानिस्तान की कप्तानी की थी, अब टीम की अगुवाई करेंगे।

Mohammad Nabi to lead Afghanistan in T20 World Cup after Rashid Khan steps down | वनइंडिया हिंदी

अफगानिस्तान के चयनकर्ताओं ने चोटिल तेज गेंदबाज हामिद हसन के साथ अनुभवी शापूर जादरान और विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को टीम में शामिल किया है। राशिद ने एक ट्वीट में कहा, "चयन समिति और एसीबी (अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है।" .राशिद ने कहा, "कप्तान और राष्ट्र के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं। मैं अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान की भूमिका से हटने का फैसला तत्काल प्रभाव से ले रहा हूं।"

टी-20 में दुनिया के शीर्ष क्रम के गेंदबाज राशिद को जुलाई में टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया था। उनके डिप्टी नजीबुल्लाह जादरान को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है और उसे पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दो क्वालीफायर के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- 'उसके पास सभी शाॅट हैं', गाैतम गंभीर ने चुना नंबर-4 के लिए पसंदीदा बल्लेबाज

अफगानिस्तान द्वारा चुनी गई टीम-
राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, दौलत नायब, नवीन उल हक, हमीद हसन, जादरान, शापूर जादरान, क़ैस अहमद।

रिजर्व: अफसर जजई, फरीद अहमद मलिक

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 10, 2021, 12:32 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X