राशिद खान का ऑलराउंड खेल, अफगानिस्तान ने 3-0 से किया आयरलैंड का सूपड़ा साफ

नई दिल्लीः राशिद खान के ऑल-राउंड शो के साथ अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर 36 रन की जीत दर्ज की और मंगलवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में 3-0 से सीरीज जीत भी दर्ज की। यह पहली बार भी था जब अफगानिस्तान ने एकदिवसीय श्रृंखला में किसी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

यूएई में 3-0 से जीत के साथ, अफगानिस्तान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप एकदिवसीय सुपर लीग स्टैंडिंग के चौथे पर कब्जा कर लिया है। यह सुपर लीग भारत में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए खेली जा रही है और इसमें कुल मिलाकर 13 टीम हैं।

ऑस्ट्रेलिया सुपर लीग में 40 अंकों के साथ शीर्ष पर है - 6 मैचों में 4 जीत। बांग्लादेश 30 अंकों के साथ 2 वें स्थान पर है - 3 मैचों में 3 जीत जबकि इंग्लैंड 30 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है - 6 मैचों में से 3 जीत। पाकिस्तान (5 वें) और भारत (8 वें) के क्रमशः 20 और 9 अंक हैं, जिनमें से प्रत्येक में 3 मैच हैं।

ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार दौरे के बाद धोनी और साक्षी के साथ समय बिता रहे हैं ऋषभ पंतऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार दौरे के बाद धोनी और साक्षी के साथ समय बिता रहे हैं ऋषभ पंत

267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उसने 6 वें ओवर में ही जेम्स मैक्कलम को खो दिया। हालांकि, पॉल स्टर्लिंग ने कदम रखा और 119 गेंदों में 118 रन बनाए।

हालांकि, राशिद खान और मोहम्मद नबी ने मध्य-क्रम को तितर-बितर कर दिया, और आयरलैंड को 48वें ओवर तक 230 रनों पर समेट दिया।

राशिद गेंद के साथ स्टार थे, उन्होंने अपने 9 ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 5 विकेट लिए। मुजीब ने 10 ओवर के स्पेल में 43 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

इससे पहले दिन में, राशिद खान ने एक कैमियो खेला, जिसमें केवल 40 गेंदों पर 48 रन बनाए और अफगानिस्ता ने कुल 266 रन बनाए।

अफगानिस्तान ने गुरुवार को पहला वनडे 16 रन से जीता था और रविवार को 7 विकेट से जीत के साथ दूसरा वनडे जीता था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 9:28 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X