AFG vs ZIM: मोहम्मद नबी के नाम हुआ टी20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

Afghanistan vs Zimbabwe 1st T20I Mohammad Nabi Created huge unwanted record of Most consecutive T20I innings without a wicket: नई दिल्ली। अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच जारी द्विपक्षीय श्रृंखला के तहत खेली जा रही टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला गया जहां पर अफगानिस्तान की टीम ने विजयी अंदाज में शुरुआत करते हुए 48 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने रहमनुल्लाह गुरबाज (87) और कप्तान असगर अफगान (55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिये 199 रनों का लक्ष्य दिया।

वहीं रनों का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम निर्धारित ओवर्स में 7 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे के लिये तिनाशे कमुन्खावे ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान सीन विलियम्स और सिकंदर रजा ने 22-22 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिये राशिद खान (3 विकेट), करीम जमात (2 विकेट) और फरीद मलिक (2 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की तो वहीं पर हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी एक बार फिर विकेट पाने को तरसते नजर आये।

और पढ़ें: Road Safety World Series: रोमांचक मैच में 12 रन से जीत फाइनल में पहुंचा भारत, आखिरी ओवर में अटकी सांसे

अपनी इस पारी के साथ ही मोहम्मद नबी ने टी20 क्रिकेट में सबसे लंबे समय तक कोई विकेट हासिल न कर पाने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मोहम्मद नबी को अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में साल 2019 से अब तक एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ है। इस दौरान वह 12 पारियां खेल चुके हैं और एक भी विकेट हासिल कर पाने में नाकाम रहे हैं।

बुधवार को खेले गये मुकाबले में भी मोहम्मद नबी के साथ ऐसा ही कुछ देखने को मिला और उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी की और विकेट नहीं ले सके। इस दौरान उन्होंने 12 की इकॉनमी से 24 रन देने का काम किया जिसकी वजह से कप्तान असगर अफगान ने उन्हें आगे गेंदबाजी नहीं दी।

और पढ़ें: IND vs ENG: जानें क्या है इयोन मोर्गन के मैच के दौरान 2 कैप लगाने का राज

आपको बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड पारस खड़का के नाम था जो अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2015-2019 तक विकेटलेस रहे थे, इस दौरान उन्होंने 10 पारियां खेली थी और विकेट निकाल पाने में नाकाम रहे थे। जबकि जेजे स्मटस भी इस लिस्ट में 9 पारियों के साथ शुमार हैं, उन्हें 2017 से लेकर अब तक एक भी विकेट नहीं मिल सका है। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के हरफनमौला और विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल का नाम भी शामिल है, जो 2011 से 2014 तक विकेटलेस रहे थे और इस दौरान उन्होंने 9 पारियां खेली थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 18, 2021, 15:40 [IST]
Other articles published on Mar 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X