होटल में डीन जोंस के गिरने के बाद ब्रेट ली ने की थी उनको जीवित रखने के लिए भरसक कोशिश

नई दिल्लीः क्रिकेट के लिए कल बीता हुए दिन दुखद था क्योंकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का 25 सितंबर को मुंबई में एक होटल में कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया था। अपनी पीढ़ी के सबसे मनोरंजक बल्लेबाजों में से एक, जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और उन्हें मुंबई के एक होटल में रखा गया था।

जैसे ही जोन्स लॉबी में निढाल हो कर गिरे, प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई स्पीडस्टर ब्रेट ली, जो उसी होटल में थे, ने उन्हें सीपीआर के जरिए पुनर्जीवित करने की कोशिश की।

ब्रेट ली ने सीपीआर के जरिए जोंस को जिंदा करने की कोशिश की-

ब्रेट ली ने सीपीआर के जरिए जोंस को जिंदा करने की कोशिश की-

"दैनिक मेल ऑस्ट्रेलिया समझता है कि जोन्स होटल की लॉबी में गिर गए, जैसे ही उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ प्रवेश किया था, ली ने सीपीआर के साथ उन्हें पुनर्जीवित करने की पूरी कोशिश की," अपनी वेबसाइट पर समाचार पत्र ने लिखा।

IPL में केएल राहुल ने बनाया बतौर भारतीय बल्लेबाज सर्वोच्च स्कोर, तोड़ा पंत का रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच 6 के दौरान डीन जोन्स कमेंट्री करने वाले थे। यह स्टार स्पोर्ट्स क्रू के लिए एक भावनात्मक दिन था और आधिकारिक प्रसारक ने प्रोफेसर डीनो के सम्मान में उनकी कुर्सी खाली छोड़कर जोन्स को श्रद्धांजलि दी।

मौत से पहले सुबह की दौड़ के लिए गए थे जोंस-

मौत से पहले सुबह की दौड़ के लिए गए थे जोंस-

स्टार ने खबर की पुष्टि करने के लिए एक बयान भी जारी किया।

"करीबी दोस्तों के अनुसार, गुरुवार की सुबह लंच के समय दिल का दौरा पड़ने से पहले जोन्स सुबह की दौड़ के लिए गए थे," यह कहा।

स्टार इंडिया ने एक बयान में कहा, "यह बहुत दुख के साथ है कि हम श्री डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा करते हैं। उनका आकस्मिक निधन हो गया।"

"हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के लिए तैयार खड़े हैं। हम आवश्यक व्यवस्था करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।"

सफेद गेंद के एक महान बल्लेबाज-

सफेद गेंद के एक महान बल्लेबाज-

जोन्स ने 52 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया - जहां उन्होंने 11 शतक और 14 अर्द्धशतक के साथ 46.55 के औसत पर 3,631 रन बनाए। 164 एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने सात शतक और 46 अर्द्धशतक के साथ 44.61के औसत पर 6,068 रन बनाए। जोन्स अपने निडर बल्लेबाजी दृष्टिकोण के लिए जाने जाते थे और अपनी पीढ़ी के बेहतरीन सफेद गेंद क्रिकेटरों में से एक थे।

जोन्स को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लैंगर ने एक बयान में कहा, "एक महान खिलाड़ी और एक महान खिलाड़ी। हम उनके निधन के बारे में सुनकर हैरान और बहुत दुखी हैं। डीनो ऑस्ट्रेलियाई खेल और विश्व क्रिकेट के एक महान दिग्गज थे। खेल के लिए सुनहरे समय में महान खिलाड़ियों और व्यक्तित्वों में से एक।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 25, 2020, 12:06 [IST]
Other articles published on Sep 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X