स्वस्थ होने के बाद कपिल बोले- 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम से मिलना चाहता हूं

नई दिल्ली। अपने पहले विश्व कप खिताब के लिए भारत का नेतृत्व करने वाले कप्तान कपिल देव को कुछ दिनों पहले दिल का दौरा पड़ा। वह अब इससे उबर चुके हैं। इस बीमारी से उबरने के बाद, वह 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिलना चाहते हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

1983 में, ऑल-राउंडर कपिल देव ने अपने नेतृत्व में भारत की पहली विश्व कप जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया। इस विश्व कप के लिए कपिल देव के करियर को दर्शाती एक फिल्म भी बनाई जा रही है। कपिल देव को लगभग एक सप्ताह पहले दिल का दौरा पड़ा था। बाद में उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की। उन्हें दो दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिली।

वीरेंद्र सहवाग बोले- जडेजा ने लोकी का हलवा बना दिया, KKR का प्लेऑफ में जाना मुश्किल

क्रिकेट में कपिल देव के सफल करियर को दर्शाती फिल्म जल्द ही रिलीज होगी। फिल्म का शीर्षक '83' है। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता रणबीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। एंजियोप्लास्टी से गुजरने के एक हफ्ते बाद गुरुवार (29 अक्टूबर) को उन्होंने वीडियो के जरिए एक संदेश दिया। उन्होंने 1983 विश्व कप जीतने पर अपने साथियों को बधाई दी और कहा, "मैं अब बहुत अच्छा हूं और अपने सभी साथियों को फिर से देखने के लिए उत्सुक हूं। जल्द ही फिर मिलेंगे। फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में आ रही है। साल का अंत आ रहा है। हालांकि, अगले साल एक अच्छी शुरुआत होगी। आपकी दयालुता के लिए धन्यवाद। "

कपिल देव ने 131 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 29.65 की औसत से 434 विकेट लिए हैं। उन्होंने 5248 रन भी बनाए हैं। उन्होंने 225 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उन्होंने 253 विकेट लिए हैं और 3753 रन बनाए हैं। 175 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, October 30, 2020, 15:54 [IST]
Other articles published on Oct 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X