'श्रीसंत के भरोसे लगता था डर'- Nike ने फिर कोहली को दिया उनका पहला बड़ा कॉन्ट्रेक्ट

नई दिल्ली: नाइकी के पूर्व स्पोर्ट्स मार्केटिंग हेड जतिन परांजपे ने खुलासा किया है कि किस वजह से फ्रैंचाइजी ने एक युवा विराट कोहली को साइन किया था। 1998 में भारत के लिए चार एकदिवसीय मैच खेलने वाले परांजपे ने बताया कि वह 2008 के अंडर -19 विश्व कप से पहले तत्कालीन होनहार नौजवान की मदद कर रहे थे और वे युवा कोहली को देखकर प्रभावित हुए थे।

कोहली को कैसे मिला नाइकी का कॉन्ट्रेक्ट

कोहली को कैसे मिला नाइकी का कॉन्ट्रेक्ट

तब, नाइकी ज्यादातर स्पोर्ट्स एक्सेसरीज के साथ काम करता था, और बैट बनाने के आइडिया पर काम चल रहा था। परांजपे, जिन्होंने 2006 से 2012 तक इस पद पर काम किया, ने कोहली की 'भूख और आत्मविश्वास' को देखा और यह कोहली को लेने के लिए पर्याप्त था।

सुप्रीम कोर्ट करेगा सौरव गांगुली और जय शाह के भाग्य का फैसला

"मेरे कोच के नेटवर्क के माध्यम से, मैंने बहुत सारे मैच देखना शुरू कर दिया, और विराट 2008 अंडर -19 विश्व कप से पहले भारत के अंडर -19 शिविर में थे। मैंने देखा कि उसकी आंखों में कुछ था - एक भूख, एक आत्मविश्वास, "परांजपे ने गौरव कपूर को उनके यूट्यूब शो 22 यार्न पर बताया।

'कोहली के अंदर देखी भूख और आत्मविश्वास'

'कोहली के अंदर देखी भूख और आत्मविश्वास'

"विराट कोहली मेरे पहले साइन थे, और अगले दिन, मैंने तन्मय श्रीवास्तव पर हस्ताक्षर किए।"

परांजपे ने बताया कि वह एक चमकते हुए सितारे की तलाश में क्यों थे, यह कहते हुए कि नाइकी के पास केवल एस श्रीसंत थे और तेज गेंदबाज की प्रकृति को देखते हुए, परांजपे ने खुलासा किया कि वह किनारे पर ही चल रहे थे।

तब नाइकी के पास केवल श्रीसंत थे-

तब नाइकी के पास केवल श्रीसंत थे-

"नाइकी के पास केवल श्रीसंत ही एक क्रिकेट एथलीट थे और उस समय, नाइकी ने बल्ले के लिए सोचा नहीं था," उन्होंने कहा। "यह सिर्फ जूते आदि थे और हमारे पास एक रोस्टर था जिस पर केवल एस श्रीसंत लिखा था। यह एक बेहद खतरनाक स्थिति है और इससे मुझे डर लगता है। "

बेन स्‍टोक्‍स बने दुनिया के नंबर-वन ऑलराउंडर, कोहली आए निशाने पर

परांजपे का आकलन सही साबित हुआ-

परांजपे का आकलन सही साबित हुआ-

कोहली के संबंध में परांजपे का आकलन सही था। 2008 में भारत को अंडर -19 विश्व कप की जीत के लिए नेतृत्व करने के कुछ समय बाद, कोहली ने नाइकी के साथ अपना पहला अनुबंध किया। तब तक कोहली कुछ इंटरनेशनल मैच खेल चुके थे। कोहली ने कई वर्षों तक अपने बल्ले पर नाइके के लोगो को स्पोर्ट किया, जब तक कि उन्हें अनुबंध के उल्लंघन के लिए ब्रांड द्वारा हटाया नहीं किया गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 22, 2020, 8:46 [IST]
Other articles published on Jul 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X