अहमदाबाद की पिच पर युवराज सिंह ने उठाए सवाल, कहा- ऐसे तो कुंबले एक हजार विकेट ले लेते

Pitch Controversy: Yuvraj Singh says Anil Kumble would have picked 1000 wickets | वनइंडिया हिंदी

अहमदाबादः भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट में पिच की चर्चा सबसे ज्यादा है। यह मैच ईशांत शर्मा के 100 टेस्ट, अश्विन के 400 टेस्ट विकेटों से ज्यादा पिच के कारण चर्चा पा रहा है। लगातार तीन पारियों में कोई भी टीम 150 रनों से पार का स्कोर नहीं कर सकी। इंग्लैंड को 10 से करारी हार का मुंह देखना पड़ा। जैसा की हर भयंकर हार के साथ होता है, इस प्रदर्शन का भी पोस्टमार्टम शुरू हो गया है। भारतीय टीम भी पहली पारी में 145 रनों पर ढेर हो गई थी और जो रूट ने 5 विकेट लिए थे। ऐसे में यह कुछ ऐसी पिच थी जिस पर स्पिनरों को स्वर्ग नहीं बल्कि मोक्ष मिल रहा था।

अक्षर पटेल को इस पिच पर 11 विकेट मिले और अश्विन ने भी 7 विकेट लिए। हालांकि यह पूरी तरह से अक्षर पटेल का ही शो था और उनकी गेंदबाजी ही निर्णायक साबित हुई। लेकिन क्या यह वाकई पटेल की विशुद्ध काबिलियत है या फिर पिच का जादू?

81 पर ऑल-आउट होकर इंग्लैंड ने बनाया भारत के खिलाफ अपना सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना है कि ऐसी पिचों पर अगर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह गेंदबाजी करते तो आज उनके खाते में क्रमशः 1000 और 800 टेस्ट विकेट होते। बता दें कि कुंबले ने 600 प्लस और भज्जी ने 400 प्लस विकेट लिए हैं।

युवराज का कहना है कि मैच दो ही दिन में समाप्त हो गया, ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि ये टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा है। हालांकि उन्होंने सवालिया निशान उठाने के बाद अक्षर पटेल को मुबारकबाद दी। साथ ही 400 विकेट लेन वाले अश्विन और 100 टेस्ट खेलने वाले ईशांत को भी बधाई दी।

हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साफ किया है कि पिच में कोई भूत नहीं था। यह सब बल्लेबाजों के दिमाग में था। कोहली ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजों को अपने डिफेंस पर अधिक भरोसा करना होगा।

कोहली ने मैच के बाद दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों के खराब बैटिंग का जिम्मेदार बताया और कहा कि यह भारत के गेंदबाज थे जो इंग्लैंड से बेहतर साबित हुए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 26, 2021, 9:04 [IST]
Other articles published on Feb 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X