सचिन और सुनील गावस्कर नहीं बना सके ये रिकॉर्ड, अजिंक्ये रहाणे ने किया ये कारनामा

Written By: Mohit

नई दिल्लीः सचिन और सुनील गावस्कार ने देश के लिए कई रिकॉर्ड बनाए, लेकिन आज गुरुवार को अजिंक्ये रहाणे ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है। गुरुवार को मुंबई की टीम 500 वां मैच खेलने उतरी, राहणे भी इस टीम का हिस्सा हैं। रहाणे ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जो टीम इंडिया के 500वें मैच का हिस्सा रहे हों और मुंबई के 500वां मैच भी खेल रहे हों।

Ajinkya Rahane ecome only cricketer to play in India's 500th test and Mumbai's 500th Ranji match

देश में सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास मैच खेलने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम हो जाएगा। बुधवार को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें कई पूर्व खिलाड़ियों को सम्मान दिया गया।

आज मुंबई की टीम बड़ौदा के खिलाफ मैच में उतरते ही अपने नाम 500 मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज कर लेगी। मुंबई ने देश को कई क्रिकेटर दिए हैं। सचिन का कहना है कि मुंबई ने देश को सबसे ज्यादा क्रिकेटर दिए हैं।

सचिन ने इस मुद्दे पर लिखा है, मुंबई की रणजी टीम ने दुनिया के कई क्रिकेटरों को निखारा हैं। मुंबई के प्रत्येक क्रिकेटर को टीम की कैप पहनने में काफी गर्व होता है।

मुंबई के लिए खेलना हमेशा से काफी खास होता है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मुंबई के बारे में कहा, 'मुंबई के लिए खेलना काफी मजेदार होता था और हमें जीत की परंपरा को बरकरार रखना था और यह चुनौती थी।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के नासिक में 150 किसानों को फूड पॉइजनिंग, मौत की भी खबर

Story first published: Thursday, November 9, 2017, 11:17 [IST]
Other articles published on Nov 9, 2017
Please Wait while comments are loading...