कोहली सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं, लेकिन लाॅर्ड्स में वही किया जो टीम को चाहिए था : अगरकर

नई दिल्ली। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने गुरुवार को कहा कि विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने पर भी रनों के लिए कड़ी मेहनत करते हुए देखकर अच्छा लगा। भारत के कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दूसरे टेस्ट के पहले दिन 42 रनों की पारी खेली। कोहली नॉटिंघम में पहले टेस्ट की पहली पारी बिना खाता खोले आउट हो गए थे, लेकिन इस बार उन्होंने धैर्य रखते हुए बल्लेबाजी की। कोहली, जिन्होंने 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है, ने केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की, जिन्होंने लॉर्ड्स में अपना पहला शतक बनाया। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 276 रन बनाए।

अगरकर ने लॉर्ड्स में गुरुवार का खेल खत्म होने के बाद सोनी स्पोर्ट्स से कहा, "महान खिलाड़ी यही करते हैं कि जब वे फॉर्म में नहीं होते हैं तो कड़ी मेहनत करते हैं। यहां तक ​​​​कि महान खिलाड़ियों को भी ऐसा करना पड़ता है। मुझे नहीं पता कि वह खराब फॉर्म में है या नहीं क्योंकि हाल के दिनों में उसके लिए बहुत अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं हुआ है। उसने ऑस्ट्रेलिया में केवल एक टेस्ट खेला। घर में इंग्लैंड के खिलाफ वह लय में नहीं थे। अभी भी कुछ समय के लिए शतक की तलाश में है लेकिन उन्होंने वही किया जो टीम को चाहिए था।'' अगरकर ने कहा, "दुर्भाग्य से कोहली दिन के अंत में आउट हो गए। वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, लेकिन फिर भी एक साझेदारी चल रही थी।"

इंजमाम उल हक बोले- ऐसा हुआ तो कोहली की बल्लेबाजी पर फर्क पड़ेगाइंजमाम उल हक बोले- ऐसा हुआ तो कोहली की बल्लेबाजी पर फर्क पड़ेगा

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा के अनुसार, कोहली बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अपने आखिरी शतक के बाद से 10 टेस्ट में केवल तीन मौकों पर 50 रन से आगे निकल पाए हैं, लेकिन कप्तान अच्छे आकार में दिख रहे हैं। अजय ने कहा, "हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं जिसने आज 40 रन बनाए और अभी भी उसके लिए यह काफी नहीं है क्योंकि उसने हमारे लिए उम्मीद जो रखी हमें इसकी आदत हो गई है। वह सहज, ठोस दिख रहा है।"

केएल राहुल (127*) और अजिंक्य रहाणे (1*) लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन भारत की बल्लेबाजी फिर से शुरू करेंगे। नॉटिंघम में बारिश के बाद पहले टेस्ट के ड्रॉ पर समाप्त होने के साथ, दोनों टीमें प्रतिष्ठित स्थल पर चल रहे मैच में एक मजबूत प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ना चाहती हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 13, 2021, 13:22 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X