T-20 World Cup : धवन की जगह खतरे में, अगरकर बोले- ये दो खिलाड़ी आगे निकल गए हैं

Ajit Agarkar on Shikhar Dhawan Chances for T20 World Cup 2021 | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सामने टी20 विश्व कप के लिए एक बड़ी दुविधा है। यह दुविधा है ओपनिंग जोड़ी को लेकर। इसके लिए कई दावेदार हैं जो माैजूदा समय चमक बिखेर रहे हैं। शिखर धवन 2010 से बताैर ओपनर टीम के लिए भूमिका निभा रहे हैं। आगामी टी20 विश्व कप में भी उनसे काफी उम्मीदें हैं, लेकिन जो हालात इस समय बने हुए हैं उसे देख उन्हें माैका मिल पाना मुश्किल लग रहा है, क्योंकि वर्तमाना में दो अन्य बल्लेबाज ओपनिंग के दावेदार बने हुए हैं। वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर को भी लगता है कि आगामी टी20 विश्व कप में बताैर ओपनर धवन की जगह खतरे में है।

'अगले 7 महीने बेहद अहम, हमें लगातार 250 से अधिक रन बनाने होंगे''अगले 7 महीने बेहद अहम, हमें लगातार 250 से अधिक रन बनाने होंगे'

ये दो खिलाड़ी आगे निकल गए हैं

ये दो खिलाड़ी आगे निकल गए हैं

अगरकर को लगता है कि राहुल और रोहित दोनों ओपनिंग में धवन से आगे हैं। हालांकि धवन को प्रदर्शन करना और खुद के लिए मजबूत बनाना महत्वपूर्ण है। अगरकर ने कहा, ''राहुल फाॅर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच खेला और बाहर हो गए। इसके बाद उन्होंने वापसी की और वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। वह आखिरी दो आईपीएल सीजन में भी काफी अच्छा खेले। वह कुछ भी गलत नहीं कर रहा है। मुझे लगता है कि केएल राहुल उनसे आगे हैं और उप-कप्तान होने के नाते रोहित खुद को चुनेंगे। हालांकि राहुल की सीरीज औसत रही है, लेकिन वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में महान रहे हैं। इससे शिखर के लिए मुश्किल होती है।"

धवन को बनाने होंगे रन

धवन को बनाने होंगे रन

अगरकर ने कहा, ''यह एक जिज्ञासु मामला है। आपको लगभग ऐसा लगा कि राहुल और रोहित ने उनसे आगे निकल गए हैं लेकिन शिखर रन बनाते रहते हैं। इसलिए वह उन दोनों पर दबाव बनाए रखने का प्रयास करना है। देखिए, उसे रन बनाने होंगे। मुझे लगता है कि उसे स्कोर खड़ा करना होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर आप इतना ही कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि टी 20 विश्व कप के लिए टीम चयन में श्रीलंका में प्रदर्शन का कितना असर होगा, वह केवल अपने आगे के लोगों पर दबाव डाल सकता है।"

प्रभावित करने की करेंगे कोशिश

प्रभावित करने की करेंगे कोशिश

धवन अब श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टीम राहुल द्रविड़ की कोचिंग में 3 वनडे व इतने ही टी20 मैच खेलेगी। टी 20 विश्व कप की शुरुआत से पहले श्रीलंका का भारत दौरा टीम की एकमात्र सीमित ओवरों की प्रतियोगिता है, ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो प्रभावित करना चाहते हैं। सीरीज के लिए 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों का चयन किया गया है। अगरकर को लगता है कि धवन भी प्रभावित करने और शुरुआती एकादश में अपने चयन के लिए एक मजबूत मामला बनाने की कोशिश करेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 11:42 [IST]
Other articles published on Jul 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X