पूर्व भारतीय पेसर का दावा- धोनी की तुलना में कोहली ने तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा किया

नई दिल्ली: विराट कोहली और एमएस धोनी को आधुनिक युग के सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से दो माना जाता है। धोनी के नेतृत्व में, भारत ने तीन आईसीसी खिताब जीते, कोहली ने भारत को 2018/19 में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने का नेतृत्व किया। लेकिन भले ही दोनों कप्तानों को प्रमुख सफलताएं मिलीं, लेकिन कोई भी स्पष्ट रूप से देख सकता है कि कप्तानी की अपनी शैली में कोहली और धोनी कितने अलग हैं।

'धोनी धोमे गेंदबाजों पर अधिक निर्भर थे'

'धोनी धोमे गेंदबाजों पर अधिक निर्भर थे'

स्टार स्पोर्ट्स के चैट शो क्रिकेट कनेक्टेड के हालिया एपिसोड में, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने बताया कि जहां धोनी धीमे गेंदबाजों पर निर्भर थे, वहीं कोहली ने अपनी तेज गेंदबाजी इकाई में अधिक विश्वास दिखाया है। कोहली के तहत, भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली तेज गेंदबाजी आक्रमणों में से एक के रूप में विकसित हुआ है, जिसमें घातक जसप्रीत बुमराह, अनुभवी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी शामिल हैं।

'एंडरसन ने गेंद से वही किया जो बैट से सचिन ने किया था'- 600 विकेटों के साथ छाए जिमी

'कोहली ने तेज गेंदबाजी पर विश्वास दिखाया'

'कोहली ने तेज गेंदबाजी पर विश्वास दिखाया'

उन्होंने कहा, '' मुझे लगता है कि एमएस धोनी अपनी रणनीति बनाने के लिए स्पिन गेंदबाजों पर काफी निर्भर रहते थे। विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों में अधिक विश्वास दिखाया है, "अगरकर ने कहा।

उन्होंने कहा, 'जब भारत विदेशी टेस्ट मैच खेलता है, तो इसके नतीजों से बहुत फर्क पड़ता है। प्रदर्शन बेहतर रहा है और हम अधिक प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम रहे हैं। संभवतः यह एक अलग अंतर था क्योंकि दोनों का नेतृत्व करने का एक अलग तरीका था, लेकिन दोनों को बहुत सफलता मिली, "उन्होंने आगे कहा।

साल के अंत में कोहली की फिर से परीक्षा-

साल के अंत में कोहली की फिर से परीक्षा-

उन्होंने कहा, 'विराट कोहली सभी प्रारूपों में इतने लंबे समय तक कप्तान रहे हैं और हम देख सकते हैं कि परिणाम कितने अच्छे रहे हैं। हो सकता है कि तरीके अलग हों लेकिन अगर आप अपने खिलाड़ियों में विश्वास दिखाते हैं, तो आपको कप्तान के रूप में अच्छे परिणाम मिलते हैं।

दिसंबर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारत इस साल फिर अपनी तेज गेंदबाज़ी इकाई पर भरोसा करेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 12:19 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X