तीन स्टार खिलाड़ी नहीं थे, फिर भी टीम इंडिया ने हिम्मत और दिल दिखाया : अख्तर

Shoaib Akhtar : नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से काफी प्रभावित दिखते हैं, जिन्होंने नंबर एक रैंकिंग वाली टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराया था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में बैगी ग्रीन के खिलाफ भारत की 8 विकेट से जीत पर अपनी राय का वर्णन करते हुए, शोएब अख्तर ने कहा कि जिस तरह से कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टीम की कठिन परिस्थितियों में अगुवाई की, वो कमाल थी। पहली पारी में शानदार शतक के लिए रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने आज दिल और साहस दिखाया। उनके पास 3 स्टार खिलाड़ी नहीं थे, लेकिन यह उनके लिए कोई मायने नहीं रखता था। अजिंक्य रहाणे ने चुपचाप टीम का नेतृत्व किया लेकिन उनकी सफलता आज उनके लिए शोर मचा रही है। वे कहते हैं कि चुप्पी में कड़ी मेहनत करो और अपनी सफलता को शोर करने दो। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐसे मारा है जैसे बोरी में बंद कर मारते हैं।"

टीम इंडिया में हिम्मत और दिल है
दूसरे टेस्ट से पहले, भारत ने अपने लाइन-अप में चार बदलाव किए। शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने पृथ्वी शॉ और मोहम्मद शमी की जगह पदार्पण किया, जबकि रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत क्रमश: विराट कोहली और रिद्धिमान साहा के स्थान पर आए। सिराज और गिल अपने पहले गेम में प्रभावशाली रहे। शोएब अख्तर ने दोनों खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे निश्चित रूप से दो बड़े सितारे हैं।

सिराज के बारे में कहा, '' उन्होंने 5 विकेट लिए। वह अभी भी युवा है, जब उसके पिता गुजर गए तो वह घर वापस नहीं गया। उसने अपने प्रदर्शन के साथ अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद गिल आए, वह निश्चित रूप से एक बड़ा सितारा है। इसलिए टीम इंडिया ने अपना चरित्र दिखाया, कि उनमें हिम्मत, दिल और साहस है। उन्होंने कहा, "मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया कि उन्हें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वे नीचे नहीं गिरे, वे चुनौती के लिए उठे। जब टीम अपना चरित्र इस तरह दिखाती है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी किस धर्म या देश से हैं, मुझे बहुत खुशी हो रही है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 30, 2020, 12:31 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2020

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X