एलन डोनाल्ड को इन दो बल्लेबाजों को बॉलिंग करना सबसे मुश्किल लगता था

Allan Donald reveals which team has the best fast bowlers currently | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः एलन डोनाल्ड जब गेंदबाजी करने आते थे तो यह देखने वाले के लिए अलग ही लेवल का मजा होता था। दुबले पतले और ज्यादा लंबे ना होने पर भी डोनाल्ड ने अपनी तेज गेंदों से जो सनसनी पैदा की, उसकी सिहरन विपक्षी बल्लेबाजों की आंखों में दिखती थी। सचिन खुद कह चुके हैं सबसे तेज तो डोनाल्ड ही लगते थे। दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज सरपट उड़ान भरकर आता, फिर गेंद छोड़ने से पहले बेहद स्मूद जंप लगाता और गजब की गति-उछाल निकालते हुए देखने वालों को मोहित करके चला जाता। इतने खतरनाक बॉलर को किस बल्लेबाज से दिक्कत होती होगी? इस सवाल का जवाब खुद डोनाल्ड ने दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने हाल ही में अपने जीवन के सबसे कठिन बल्लेबाजों के बारे में बात की। डोनाल्ड को दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलने वाले सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि हालांकि वह कई विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के खिलाफ खेले, लेकिन कुछ नाम हैं जो उनकी सूची में सबसे ऊपर हैं।

T20 WC में कोई भी किसी को हरा सकता है, भारत-पाक मैच को लेकर गंभीर ने की क्या भविष्यवाणीT20 WC में कोई भी किसी को हरा सकता है, भारत-पाक मैच को लेकर गंभीर ने की क्या भविष्यवाणी

इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि डोनाल्ड ने अपनी सूची की शुरुआत भारत के सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ की। अपने महान बल्लेबाजों की बात करें तो डोनाल्ड ने तेंदुलकर को नंबर पर रखा। 1 स्थान और जोड़ा कि उनके पास दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक है और वह दुनिया के किसी भी हिस्से के लिए फिट हो सकते हैं।

डोनाल्ड ने एक यूट्यूब चैनल क्रिकेट लाइफ स्टोरीज पर बोलते हुए कहा, "वह व्यक्ति जो तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ है और मैंने उसके खिलाफ खेला है, वह तेंदुलकर है। मैंने दक्षिण अफ्रीका में पाया कि वह उस समय के किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में परिस्थितियों और तकनीकों को बेहतर तरीके से अपना सकता है। अगर वह 28 या 30 ओवर तक क्रीज पर खड़ा रहता है, तो आप जानते हैं कि आपका दिन लंबा चलने वाला है। सचिन ने गेंद को किसी और से बेहतर खेला और सभी से बेहतर छोड़ दिया। "

डोनाल्ड ने अपने अन्य महान बल्लेबाजों में वेस्टइंडीज के महान ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टीव वॉ और इंग्लिश क्रिकेटर माइकल एथरटन का नाम रखा। डोनाल्ड ने लारा के स्ट्रोक खेलने के लिए उनकी प्रशंसा की और कहा कि उनके पास एक शानदार बैक लिफ्ट थी।

डोनाल्ड ने निष्कर्ष निकाला, "एक और प्रतिभाशाली, लारा, सबसे अच्छे स्ट्रोक प्लेयर थे जिनके खिलाफ मैंने कभी खेला है। उसके पास एक शानदार बैक लिफ्ट थी और वह बहुत आक्रामक तरीके से खेल सकता था। हमें उसे रोकने के लिए उसके खिलाफ भी काफी आक्रामक होना पड़ा। लारा कुछ सबसे अनोखे शॉट भी खेल सकते थे। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Thursday, August 19, 2021, 18:36 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X