पुराने खराब फैसले के चलते असगर अफगान पर गिरी गाज, अब ये होंगे अफगानिस्तान के कप्तान

नई दिल्लीः 31 मई 2021 को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों ने टीम के कप्तान के रूप में असगर अफगान को हटाते हुए राष्ट्रीय पुरुष टीम के लिए विभाजित कप्तानी के साथ आगे बढ़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

बोर्ड के सदस्यों के सर्वसम्मत निर्णय के अनुसार, बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्ला शाहिदी ODI और टेस्ट में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, रहमत शाह को दोनों प्रारूपों में उनका डिप्टी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, T20I में उप-कप्तानी ऑलराउंडर राशिद खान को सौंपी गई है, जबकि सबसे छोटे प्रारूप के कप्तान के बारे में निर्णय लिया जाना बाकी है।

राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में अफगान को हटाना अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जांच समिति की रिपोर्ट के निष्कर्ष के बाद आया है कि उनके कुछ फैसले के कारण इस साल की शुरुआत में यूएई में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की हार हुई थी।

दिनेश कार्तिक ने बताया, रोहित का सबसे पहला इंटरनेशनल अर्धशतक मेरे बल्ले से आया थादिनेश कार्तिक ने बताया, रोहित का सबसे पहला इंटरनेशनल अर्धशतक मेरे बल्ले से आया था

एसीबी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "असगर अफगान को कप्तानी से हटाने का निर्णय एसीबी की जांच समिति द्वारा की गई एक जांच के आधार पर लिया गया था, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया था कि टीम के कप्तान के रूप में अफगान के कुछ फैसलों के परिणामस्वरूप अफगानिस्तान को दोनों पक्षों के बीच श्रृंखला के पहले टेस्ट में मार्च में अबू धाबी में जिम्बाब्वे से हार मिली थी।"

जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को शर्मनाक हार दिलाने के लिए दो दिनों के भीतर खेल को 10 विकेट से जीत लिया। हालांकि, अफगानिसतान ने दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

टीम के कप्तान के रूप में शाहिदी का पहला अभियान पाकिस्तान के खिलाफ होने की संभावना है, जिसके खिलाफ अफगानिस्तान यूएई में तीन एकदिवसीय और संयुक्त अरब अमीरात में तीन ही टी20 मैच खेलेगा। विशेष रूप से, दोनों देशों ने कभी भी द्विपक्षीय श्रृंखला में एक-दूसरे के साथ नहीं खेला है, और अफगानिस्तान इस साल अपने एशियाई समकक्ष की मेजबानी करने का इच्छुक है, जैसा कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के दौरान चर्चा की गई थी।

कथित तौर पर, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री और पूर्व क्रिकेटर, इमरान खान ने भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से दोनों देशों के बीच एक श्रृंखला आयोजित करने का अनुरोध किया है। इस बीच, अफगानिस्तान भी इस साल नवंबर में एकतरफा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है, जो कि आईसीसी के मूल फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार पिछले साल खेला जाना था, लेकिन अंततः कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, June 1, 2021, 10:03 [IST]
Other articles published on Jun 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X