Ashes 2021 : 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चुनी प्लेइंग XI, स्मिथ नहीं करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड रविवार 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट में टेस्ट मैच में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। 2016 में डेब्यू के बाद पहले ही 14 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके इस तेज गेंदबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 79 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सात बार पांच विकेट लेकर 272 विकेट लिए हैं।

पैट कमिंस भी एक COVID-19 संक्रमित व्यक्ति के साथ निकट संपर्क के कारण डे नाइट एडिलेड टेस्ट से चूकने के बाद प्लेइंग इलेवन में लौट आए हैं। ऐसे में स्मिथ अब कप्तानी नहीं कर पाएंगे। स्टीव स्मिथ ने कमिंस की अनुपस्थिति में एडिलेड ओवल में टीम की कप्तानी की थी। बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए कमिंस और बोलैंड ने झे रिचर्डसन और माइकल नेसर की जगह ली है। दिलचस्प बात यह है कि रिचर्डसन ने पिछले टेस्ट में पांच विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- ये है साल 2021 की फ्लॉप ऑल-फॉर्मेट XI, लिस्ट में 3 भारतीय शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिचर्डसन ने एडिलेड टेस्ट में 38 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद दर्द महसूस किया। जोश हेजलवुड फिर से चूक गए क्योंकि उन्हें अपनी चोट से अभी उबरना बाकी है। कैमरून ग्रीन बतौर विशेषज्ञ आलराउंडर टीम में बने हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा है। शुरुआत करने के लिए उन्होंने ब्रिस्बेन के गाबा में इंग्लैंड को नौ विकेट से हरा दिया। मैच चार दिनों में समाप्त हो गया क्योंकि मेजबान टीम ने आयोजन स्थल पर अपना दबदबा जारी रखा। दूसरा टेस्ट भी एकतरफा रहा। जब से उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, घरेलू टीम के लिए बहुत कुछ गलत हुआ है। स्मिथ एंड कंपनी ने विपक्ष पर भारी दबाव डालने के बाद नौ विकेट पर 473 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। मार्नस लाबुछाने ने अपना पहला एशेज टेस्ट शतक बनाया, हालांकि वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाने के कारण निराश थे। इंग्लैंड अपनी दोनों पारियों में फेल हो गया। पहली पारी में 236 रन पर आउट होने के बाद, वे दूसरी पारी में 192 रन पर आउट हो गए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 25, 2021, 10:38 [IST]
Other articles published on Dec 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X