एशेज: आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्रिस वोक्स, ये गेंदबाज करेगा डेब्यू

Posted By:
Ashes: Mason Crane to replace Chris Woakes in fifth Test

सिडनी। एशेज सीरीज के पांचवे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। जी हां, दरअसल चोटिल तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह इंग्लैंड की टीम में लेग स्पिनर मेसन क्रेन अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। इंग्लैंड के लिए केवल दो टी20 मैच खेलने वाले मेसन क्रेन गुरुवार को (4 जनवरी) एससीजी (सिडनी क्रिकेट ग्राउंड) में शुरू होने वाले पांचवें एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे। इस बात की जानकारी खुद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दी है। रूट ने 20 वर्षीय लेग स्पिनर को वोक्स की जगह टीम में शामिल करने की पुष्टि की है।

रूट ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन (3 जनवरी) को बताया, 'मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने पूरे दौरे में खुद को ढाला है और जब से वह हमारे स्क्वॉड में शामिल हुए हैं तब से उन्होंने शानदार परिपक्वता दिखाई है। आपको उसके खेल में काफी कुछ देखने को मिलेगा।'

रूट ने मेसन क्रेन की जमकर तारीफ की। रूट ने कहा- "जिस तरह से वह (मेसन क्रेन) उन दो टी20 में इंग्लिश शर्ट में खेला उससे पता चलता है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए सही हैं। वह किसी भी चुनौती स्वीकारने के लिए तैयार हैं। जब भी उसे मौका मिला है उसने शानदार प्रदर्शन किया है।"

बता दें कि एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया पहले से ही 3-0 अपने नाम कर चुकी है। वहीं इंग्लैंड केवल एक मैच ड्रॉ करा पाया है। अब सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड हर हाल में जीत दर्ज कर अपने दौरा का पोजिटिव एंड चाहेंगा।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसके स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जाने वाले एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं। स्टार्क पैर में चोट के कारण चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। स्टार्क के सहयोगी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने इस बात की जानकारी दी है। कमिंस ने कहा है कि मिशेल स्टार्क सिडनी में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 3, 2018, 9:46 [IST]
Other articles published on Jan 3, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट