एशेजः स्मिथ के शतक से ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट, कुक बने 'मैन ऑफ द मैच'

Posted By:
Ashes series: Australia vs England 4th Test match drawn

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का नतीजा किसी भी टीम के पक्ष में नहीं निकला। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। बता दें कि सीरीज पहले से ही ऑस्ट्रेलिया (3-0) अपने नाम कर चुकी है। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में एक बार फिर से स्टीव स्मिथ दीवार की तरह खड़े रहे और मैच ड्रॉ कराके ही चैन लिया। स्मिथ ने खेल के आखिरी दिन शानदार शतक जड़ इंग्लैंड की कोशिशों पर पानी फेर दिया। एलिस्टर कुक को नाबाद दोहरे शतक (244*) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच का हालः-
ऑस्ट्रेलिया पहली पारी
पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 327 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में डेविड वार्नर ने शानदार शतक (103) जड़ा। इसके अलावा स्टीव स्मिथ (76), शॉन मार्श (61) ने अर्धशतकीय पारी खेलीं। वहीं इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड (4), जेम्स एंडरसन (3), क्रिस वोक्स (2) और टॉम कर्रन ने एक विकेट झटका।

इंग्लैंड पहली पारी
इंग्लैंड की पहली पारी की शुरुआत ठीक नहीं रही और ओपनर मार्क स्टोनमैन 15 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जेम्स विंस भी 17 रन बनाकर चलते बने। हालांकि एक छोर से एलिस्टर कुक डटे रहे। उनका साथ दिया जो रूट ने। कुक ने नाबाद दोहरा शतक (244*) जड़ा। वहीं जो रूट ने भी अर्धशतकीय पारी (61) खेली। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी शानदार 56 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की पहली पारी 491 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस (4), जोश हेजलवुड (3), और नाथन लॉयन ने तीन विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग शानदार रही। कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने 27 तो वहीं पहली पारी के शतकवीर डेविड वार्नर ने 86 रनों की पारी खेली। उस्मान ख्वाजा 11 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि एक छोर से स्टीव स्मिथ डटे रहे और अंत में शॉन मार्श (29*) के साथ नाबाद शतक (102*) बनाकर लौटे। ऑस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में 263 रन बनते ही दोनों कप्तानों ने आपसी समझौते से मैच ड्रॉ करने का फैसला लिया।

Story first published: Saturday, December 30, 2017, 11:57 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2017
Please Wait while comments are loading...