आशीष नेहरा ने अपनी सर्वश्रेष्ठ IPL इलेवन चुनी, धोनी को किया बाहर

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें संस्करण के समापन के बाद, कई क्रिकेट पंडित और पूर्व खिलाड़ी टूर्नामेंट के अपने विश्लेषण और सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ आ रहे हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी इस सूची में शामिल हो गए हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनी। अनुभवी सीमर ने कुछ अप्रत्याशित विकल्प बनाए क्योंकि उन्होंने दिल्ली के कप्तान शिखर धवन को सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं चुना, जिन्होंने लीग में लगातार दो शतक लगाए थे, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी बाहर रखा साथ ही तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, जो पर्पल कैप के विजेता थे, उन्हें भी शामिल नहीं किया।

अजीत अगरकर बोले- IPL 2021 में इन दो टीमों को अलग रास्ता बनाना होगा

इशान किशन को भी चुना

इशान किशन को भी चुना

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए, नेहरा ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) केएल राहुल और डेविड वार्नर को क्रमशः अपनी टीम के संभावित शुरुआती बल्लेबाजों के रूप में चुना। राहुल को आईपीएल 2020 में 670 रनों के साथ ऑरेंज कैप के रूप में नामित किया गया था, वार्नर सत्र में 4848 रन के साथ तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

नंबर 3 की स्थिति के लिए, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कोहली के बजाय मुंबई के सूर्यकुमार यादव के साथ गए क्योंकि उन्हें लगता है कि सूर्यकुमार बल्ले के साथ अधिक प्रभावशाली था। सूर्या ने 480 रन बनाए जबकि विराट ने 466 रन बनाए। चौथे स्थान के लिए नेहरा ने RCB के एबी डिविलियर्स को चुना, जबकि उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज स्लॉट के लिए मुंबई के इशान किशन को चुना। पावर-हिटर हार्दिक पांड्या ने नेहरा की टीम में छठे स्थान पर काबिज हुए।

धोनी को इसलिए किया बाहर

धोनी को इसलिए किया बाहर

जहां तक ​​गेंदबाजी इकाई की बात है, 41 वर्षीय एसआरएच के राशिद खान और आरसीबी के युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को चुना। चहल ने 21 विकेट चटकाए, वहीं राशिद ने 16 मुकाबलों में 20 रन बनाए। अंतिम गेंदबाजी की स्थिति के लिए, आशीष ने कहा कि वह शर्त के अनुसार मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन में से एक को चुनेगा। आखिर में, नेहरा ने निष्कर्ष निकाला कि कगिसो रबाडा और केन विलियमसन भी टीम में शामिल करने के लिए दो अच्छे विकल्प हैं। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से भी लगाव है, लेकिन उनका प्रदर्शन इस बार खराब रहा, जिस कारण उन्हें टीम में चुनना मुश्किल है। नेहरा ने कहा, "मेरी सोच यह है कि मैं कभी भी एमएस धोनी के बिना टीम नहीं बनाऊंगा, लेकिन उनका टूर्नामेंट अच्छा नहीं था।"

आशीष नेहरा का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल 2020 इलेवन

आशीष नेहरा का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल 2020 इलेवन

केएल राहुल, डेविड वार्नर, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन / मोहम्मद शमी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ashish nehra ms dhoni ipl ipl 2020
Story first published: Thursday, November 19, 2020, 11:09 [IST]
Other articles published on Nov 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X