आशीष नेहरा ने बताया बॉलिंग में भारत के सबसे बड़े मैच विनर का नाम

नई दिल्ली: 1990 से 2010 तक, भारतीय क्रिकेट ने कई मैच जीतने वाले बल्लेबाजों का उत्पादन किया, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में कुल मिलाकर मिलियन रन बनाए।

भारतीय टीम को अपने 'फैब फोर' - सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की सेवाएं मिलीं। वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह की गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों के खिलने के साथ, भारतीय टीम बल्लेबाजी पावरहाउस बन गई।

बल्लेबाजों की भरमार के बीच एक गेंदबाज अनिल कुंबले थे-

बल्लेबाजों की भरमार के बीच एक गेंदबाज अनिल कुंबले थे-

हालांकि, भारत की बल्लेबाजी में सितारों की भरमार अक्सर अनिल कुंबले की अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता को कमतर करके आंकती है।

1990 में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी शुरुआत करने के बाद, कुंबले ने खेल के बड़े खिलाड़ी के रूप में संन्यास लिया, और 956 अंतरराष्ट्रीय विकेट अपने नाम किए।

कर्नाटक के लेग स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए; इस प्रकार भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

आशीष नेहरा ने कुंबले को बताया देश का महानतम मैच विनर-

आशीष नेहरा ने कुंबले को बताया देश का महानतम मैच विनर-

1999 में, कुंबले जिम लेकर के बाद एक पारी में सभी दस विकेट हासिल करने वाले केवल दूसरे क्रिकेटर बने। कुंबले ने फिरोजशाह कोटला टेस्ट मैच के दौरान सभी दस पाकिस्तानी विकेट लिए। अब, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को गेंद के साथ भारत के लिए सबसे बड़ा मैच विजेता चुनने का कठिन काम सौंपा गया था।

संगकारा ने कहा- करियर में इन 2 बॉलर्स ने बहुत परेशान किया, इनमें शामिल हैं एक भारतीय

ऐसे में नेहरा ने कर्नाटक के दिग्गज कुंबले को गेंद के साथ भारत के सबसे बड़े मैच विजेता के रूप में चुनने में कोई संकोच नहीं किया।

नेहरा ने कहा- टेलीविजन पर बड़े चश्मे पहने कुंबले को देखा

नेहरा ने कहा- टेलीविजन पर बड़े चश्मे पहने कुंबले को देखा

उन्होंने कहा, "पहली बार मैंने उन्हें टेलीविजन पर देखा था जब अनिल कुंबले भारत के लिए खेल रहे थे। उनके पास वे विशाल चश्मे थे, लेकिन जैसा कि आप अपना किरदार निभाते रहते हैं, हर 5-6 साल में ढंग और शैली बदलती रहती है। लेकिन मैं निश्चित रूप से सहमत हूं कि गेंद के साथ, वह भारत के सबसे बड़े मैच विजेता थे, "नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, August 11, 2020, 12:37 [IST]
Other articles published on Aug 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X