आशीष नेहरा ने चुने वो भारतीय गेंदबाज, जिन्हें खेलना चाहिए WTC का फाइनल मैच

Ashish Nehra predicts India's bowling attack for the World Test Championship final | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। टीम इंडिया 18 से 22 जून तक साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का फाइनल खेलेगी। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट क्रिकेट विश्व कप का आयोजन हो रहा है और भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में प्रवेश किया है।

पूर्व महिला क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए कोहली, दिए इतने लाख रूपए

बताया किन गेंदबाजों को देना चाहिए माैका

बताया किन गेंदबाजों को देना चाहिए माैका

आईपीएल का आयोजन भारत में होना था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण टूर्नामेंट को आधे में रद्द कर दिया गया और बीसीसीआई इसे नियत समय में फिर से आयोजित करेगा। ऐसे में हर कोई आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इसी का नतीजा है कि फैंस समेत कई दिग्गज सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई दिग्गजों ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किन गेंदबाजों को मौका दिया जाना चाहिए।

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका दिया है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज को वैकल्पिक गेंदबाज के रूप में चुना गया है। भारत के कप्तान विराट कोहली के पास आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सीजन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को चुनने का विकल्प है। इसी तरह मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उनके भारतीय टीम में जगह बनाने की संभावना कम है।

इन गेंदबाजों का लिया नाम

इन गेंदबाजों का लिया नाम

नेहरा ने टेलीग्राफ को बताया, ''अगर आप हरी पिच पर खेलने जा रहे हैं, तो आपको एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज पर विचार करना चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि अभी आपके पास एक अच्छे विकल्प के रूप में मोहम्मद सिराज हैं। लेकिन बुमराह, ईशांत और शमी को तेज गेंदबाजों के रूप में और अश्विन और जडेजा को स्पिनरों के रूप में प्राथमिकता दी जानी चाहिए।"

नेहरा ने यह भी रेखांकित किया कि अश्विन और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे हैं और वे टीम के बल्लेबाजी संतुलन को अच्छे से रख सकते हैं। उन्होंने कहा, ''फाइनल के लिए बस एक महीना बचा है। अंतिम टीम का चयन इस आधार पर किया जाना चाहिए कि गेंदबाज प्रशिक्षण शिविर के दौरान कैसा प्रदर्शन करते हैं, साथ ही उनकी फिटनेस भी। लेकिन अश्विन-जडेजा के साथ खेलने का फायदा यह है कि भारत के पास निचले क्रम में रन बटोरने का विकल्प है। अगर इन दोनों का टीम में चयन हो जाता है तो टीम को गेंदबाजी विभाग में सभी विकल्प मिलेंगे।'

जैमीसन के पास अनुभव की कमी

जैमीसन के पास अनुभव की कमी

उन्होंने आगे कहा, 'भारत और न्यूजीलैंड के पास अच्छे विकल्प हैं। लेकिन बुमराह और शमी सपाट पिच पर अच्छा करते हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट एक अच्छे गेंदबाज हैं जबकि नील वैगनर के पास काफी अनुभव है। अगर गेंद पिच पर स्विंग नहीं करती है, तो टीम सऊदी गेंदबाजी के प्रभावी होने की संभावना कम है। काइल जैमीसन एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है।" 42 वर्षीय नेहरा ने भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं और 1999 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। 2017 में उन्होंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में एक टी20 मैच में क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद उन्हें आईपीएल में कुछ टीमों की कोचिंग और कोचिंग करते देखा गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 19, 2021, 18:08 [IST]
Other articles published on May 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X