चुनाव में अशोक डिंडा को मिली बड़ी हार, भाजपा के लिए हुए थे खड़े

बंगाल : भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल में, वर्तमान में विधानसभा चुनावों पर चर्चा जोरों पर है। इस चुनाव में कुछ भारतीय क्रिकेटर भी खड़े हुए थे। इसमें पूर्व गेंदबाज अशोक डिंडा भी शामिल थे। हालांकि, वह पहले प्रयास में असफल रहे। डिंडा ने इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव भाजपा के मोइना सीट से लड़ा था। लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। इस चुनाव में डिंडा को तृणमूल कांग्रेस के संग्राम कुमार डोलई ने हराया था। डिंडा को कुल 54837 वोट मिले जबकि संग्राम को 64131 वोट मिले।

'हैदराबाद के लिए वार्नर का यह आखिरी सीजन होगा', इस दिग्गज ने बताई वजह

क्रिकेट के बाद राजनीति का रास्ता स्वीकार किया

क्रिकेट के बाद राजनीति का रास्ता स्वीकार किया

अशोक डिंडा ने फरवरी 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। जैसे ही उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, उन्होंने कई क्रिकेटरों की तरह राजनीति में प्रवेश किया। वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बने। इतना ही नहीं, वह तुरंत चुनाव के उम्मीदवार के रूप में भी खड़े हो गए। हालांकि, वह पहले प्रयास में असफल रहे। डिंडा इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव भाजपा के मोइना सीट से लड़ रहे थे, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। अशोक डिंडा फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे। डिंडा ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह की उपस्थिति में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

मनोज तिवारी जीते

मनोज तिवारी जीते

दूसरी ओर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी भी पश्चिम बंगाल चुनाव में डिंडा के साथ खड़े थे। उन्होंने हालांकि जीत दर्ज की है। तृणमूल कांग्रेस पार्टी से शिवपुर सीट से चुनाव लड़ रहे मनोज तिवारी 32,339 वोटों से जीते हैं।

क्रिकेट में डिंडा का प्रदर्शन

क्रिकेट में डिंडा का प्रदर्शन

दो महीने पहले क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिंडा पिछले सात साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे थे। जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे उनके करियर का अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच था। उन्होंने भारत के लिए 13 वनडे और 9 T20I मैच खेले हैं। इन सभी मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए, उन्होंने क्रमशः 12 और 17 विकेट लिए हैं। डिंडा ने 116 प्रथम श्रेणी मैचों में 28.28 की औसत से 420 विकेट लिए हैं। 123 के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 है। उन्होंने 26 पारियों में 5 विकेट लिए हैं। उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

उन्होंने बंगाल के लिए 90 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 27.53 की औसत से 339 विकेट लिए हैं। वह बंगाल की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा, डिंडा ने 98 ए मैचों में 151 विकेट लिए हैं। ट्वेंटी 20 क्रिकेट में डिंडा ने 147 मैचों में 151 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने 78 आईपीएल मैचों में 69 विकेट लिए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
Read more about: ashok dinda election bjp

Story first published: Sunday, May 2, 2021, 22:38 [IST]
Other articles published on May 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X