अशोक डिंडा की कार पर हमले के बाद उन्हें मिली Y प्लस सुरक्षा

नई दिल्ली। दाए हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने 2 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद अगले ही हफ्ते अशोक डिंडा ने अपनी दूसरी पारी राजनीति में शुरू की। अशोक डिंडा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। डिंडा मोयना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और भाजपा के उम्मीदवार हैं। वो टीएमसी के संग्राम कुमार दोलाई के खिलाफ मैदान में हैं। कांग्रेस की ओर से इस सीट पर मानिक भौनिक भी मैदान में हैं।

राजनीति में अशोक डिंडा की शुरुआत ना भूलने वाली रही है। उनके ऊपर मंगलवार को तकरीबन 50 लोगों ने हमला कर दिया था। यह हमला पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर में 30 मार्च को हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार डिंडा को इस हमले में कुछ चोट आई थी। भीड़ ने डिंडा की कार पर पत्थर से हमला कर दिया था। डिंडा ने हमले के बाद टीएमसी कार्यकर्ताों पर आरोप लगाया था। इस घटना के बाद अशोक डिंडा को वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है। जिसके तहत अब अशोक डिंडा की सुरक्षा में उनके घर पर सीआरपीएफ के कमांडर और चार कांस्टेबल तैनात रहेंगे। जबकि 24 घंटे दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर अशोक डिंडा की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

अशोक डिंडा के क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। लेकिन आईपीएल में वह कुछ खास नहीं कर सके। अपने खराब प्रदर्शन की वजह से वह हमेशा ट्रोल होते रहे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अशोक डिंडा ने 116 मैच में 420 विकेट हासिल किए हैं। डिंडा ने भारत की ओर से 13 वनडे मैच, 9 टी-20 मैच भीखेले हैं। वनडे में उन्होंने 12 और टी-20 में 17 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में डिंडा ने कुल 78 मैच खेले, जिसमे 8.20 की इकोनॉमी से 68 विकेट हासिल किए।

इसे भी पढ़ें- उसे तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाओ, स्मिथ-वार्नर उसकी मदद करेंगे- माइकल क्लार्क

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 15:01 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X