एशिया कप पाकिस्तान में होगा या नहीं, एशिया क्रिकेट काउंसिल ने दी बड़ी अपडेट

नई दिल्ली: पाकिस्तान में धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है लेकिन बड़ी टीमों द्वारा पाकिस्तान का दौरा आने वाले भविष्य में किया जाएगा या नहीं इस पर कोई निश्चित स्थिति नहीं है। हाल में पाकिस्तान ने श्रीलंका की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी और इस समय बांग्लादेश की टीम पाकिस्तानी धरती पर टी20 सीरीज खेल रही है। इस बार एशिया कप 2020 भी पाकिस्तान में होने जा रहा है लेकिन यहां पेंच इस बात का है कि ऐसी स्थिति में भारत पाकिस्तान में यह कप खेलने नहीं जाएगा।

मौजूदा स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने पाकिस्तान में खेलने को लेकर दो बड़े मुद्दे हैं- एक तो भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पूरी तरह से तोड़े हुए हैं और ऊपर से पाकिस्तान में सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है जिसके चलते भारतीय टीम वहां जाकर खेलना नहीं चाहेगी। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि एशिया कप पाकिस्तान में कराया जाए लेकिन ऐसी स्थिति में भारतीय टीम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

कोहली या स्मिथ में कौन है मौजूदा दौर का सबसे कंपलीट बल्लेबाज- पोंटिंग ने दिया जवाब

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस पर बात करते हुए द क्विंट को बताया था- "ये सवाल नहीं है कि पीसीबी एशिया कप का आयोजन कराने जा रहा है। ये बिल्कुल साफ है कि हमको तटस्थ जगह चाहिए। भारतीय टीम के एशिया कप दौरे के लिए पाकिस्तान जाने का कोई सवाल नहीं उठता है।

"अगर एशिया क्रिकेट काउंसिल भारत के बिना एशिया कप कराने के लिए तैयार है तो ये अलग बॉल गेम है। लेकिन अगर भारत को भी भागेदारी करनी है तो जगह पाकिस्तान नहीं हो सकती है।"

इसी बीच एशिया क्रिकेट काउंसिल के सूत्रों ने भी अपडेट दे दी है। उन्होंने बताया कि काउंसिल की बैठक फरवरी में होगी जिसमें पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी से जुड़ा मामला उठाया जाएगा। इस साल पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है इसलिए ये पाकिस्तान को तय करना है कि टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 29, 2020, 11:52 [IST]
Other articles published on Jan 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X