पाकिस्तान से क्रिकेट विवाद के बाद UAE में एशिया कप 2018 की मेजबानी करेगा भारत

Posted By:
India to host Asia Cup 2018 in the UAE in September. Pakistan, Sri Lanka, Bangladesh, Afghanistan and the winner of Asia Cup qualifier will be the other teams competing in the ODI event.

नई दिल्ली। भारत में होने वाले आगामी एशिया कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शिफ्ट कर दिया गया है। इसी साल सितंबर में होने वाले इस एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के अलावा एशिया कप क्वालीफायर की विनर टीम खेलेगी। खबरों के मुताबित भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते ये फैसला लिया गया है। दरअसल भारत पाकिस्तान की मेजबानी के लिए राजी नहीं हुआ जिसके चलते संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट कपना पड़ा है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के डेवलेपमेंट और इवेंट मैनेजर सुल्तान राणा ने कहा है कि, "इस वर्ष एशिया कप भारत से संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट हो गया है और यह 13 से 28 सितंबर के बीच होगा।" वहीं एशियन क्रिकेट काउंसिल और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने भी कहा है कि एसीसी ने इस मामले पर काफी विचार-विमर्श किया और फिर ये फैसला किया कि ये सबसे अच्छा तरीका रहेगा।

टूर्नामेंट का 14वां संस्करण 13 सितंबर से 28 सितंबर तक खेला जाने की संभावना है। यह निर्णय पाकिस्तान के विरोध के बाद लिया गया है। पाकिस्तान ने कहा था कि अगर भारत एसीसी इमर्जिंग टीमों के एशिया कप के लिए अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान नहीं भेजेगा तो वह भी अपने खिलाड़ियों को एशिया कप 2018 के लिए भारत नहीं भेजेगा। आपको बता दें कि एसीसी इमर्जिंग टीमों का एशिया कप अब पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा को-होस्ट किया जाएगा।

टूर्नामेंट, अप्रैल से दिसंबर में स्थानांतरित कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस बार एशिया कप 50-50 ओवर का खेला जाएगा। वहीं पिछला यानी 2016 का एशिया कप 20-20 ओवरों का था। यह टूर्नामेंट मार्च-अप्रैल 2016 में भारत में हुए टी20 विश्व वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के तौर पर खेला गया था।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, April 10, 2018, 19:06 [IST]
Other articles published on Apr 10, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट