ऑस्ट्रेलिया ने आगामी T-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Australia announced 18-man squad for upcoming T-20 series : सिडनी । ऑस्ट्रेलिया निकट भविष्य में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का दौरा करेगा। न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 22 फरवरी से होगी। इस दौरे में 5 टी 20 मैच खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका में एक टेस्ट सीरीज खेलेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इसके लिए अपने दस्तों की घोषणा की है। दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम अभी तय नहीं किया गया है। हालाँकि, दौरे के मार्च में होने की संभावना है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक पूरी तरह से अलग टेस्ट टीम (Test Team) और न्यूजीलैंड के लिए एक टी 20 टीम चुनी है।

नियमित कप्तान एरोन फिंच न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के टी 20 टीम का नेतृत्व करेंगे। उप-कप्तान मैथ्यू वेड होंगे। नतीजतन, मैथ्यू वेड टेस्ट टीम में अपनी जगह खो चुका है। इसके बजाय दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में एलेक्स कैरी को चुना गया है। साथ ही, युवा तनवीर संगा को न्यूजीलैंड के लिए 18-सदस्यीय टी 20 टीम में शामिल किया गया है। साथ ही वापसी कर रहे हैं जेड रिचर्डसन और मिशेल मार्श। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के नियमित ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, मार्कस स्टोयनिस और एश्टन आगर न्यूजीलैंड के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के टी 20 टीम में शामिल हैं।

गावस्कर का खुलासा, भारत सीरीज जीता तो लारा ने मुझे गले लगाया

टीम पेन ने टेस्ट कप्तानी बरकरार रखी

टीम पेन को भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज हारने के बाद कप्तानी से हटाने की मांग की गई थी। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पेन पर अपना विश्वास बनाए रखा है और उसे दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में बनाए रखा है। पैट कमिंस टेस्ट टीम के उप-कप्तान भी होंगे। तेज गेंदबाज मार्क स्टैकेट्टी को भी इस टीम में मौका मिला है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए नियमित टेस्ट खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन (Nathan Lyon) को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड दौरे में T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया -

एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (उप-कप्तान), एश्टन अगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, जे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम, डॉ। तनवीर संगीत, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया -

टिम पायने (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोसेस हेनरिक्स, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स स्टेसी, जेम्स पैटी, मिशेल स्टार्क, मार्क स्टैकेट्टी, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 11:07 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X